योग बॉलीवुड हस्तियों का एक पसंदीदा विषय है और जैकलीन फर्नांडीज को इसका अभ्यास करना बहुत पसंद है। इस बार, उनकी बिल्लियों ने योग के दौरान उनका साथ दिया!

योग के प्रति बॉलीवुड की दीवानगी किसी के लिए आश्चर्य की बात नहीं है। मलाइका अरोड़ा और मंदिरा बेदी से लेकर शिल्पा शेट्टी तक, सभी अभिनेत्रियों ने योग को अपने जीवन का हिस्सा बना लिया है। वो अक्सर योग करते हुए अपनी वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती नजर आती हैं। इस बार जैकलीन फर्नांडीज भी सेलिब्रिटी की रेस में शामिल हो चुकी हैं।

नियमित योगाभ्यास से खुद को फिट रखती हैं जैकलीन

जैकलीन अपने योग सेशन की कई फोटो और रील्स पोस्ट करती नजर आती हैं। हाल ही में, उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें आप जैकलीन को योग करते हुए देख सकते हैं। इसमें उनकी बिल्लियां जैकलीन का ध्यान अपनी ओर लाने की कोशिश कर रही हैं।

जैकलीन की पोस्ट ‘कैट योगा ‘ को यहां देखें:

यूं तो वे आए दिन इंस्टाग्राम पर अपनी बिल्लियों के साथ योग वीडियो शेयर करती हैं। इस क्लिप में, वो अपनी बालकनी पर योग करती नजर आ रही हैं।

जैकलीन ने बेज रंग का हाल्टर-नेक बॉडीकॉन क्रॉप टॉप पहना हुआ है, जो मैचिंग योग पैंट की एक जोड़ी से मेल खाता है। वे कुछ साधारण स्ट्रेच से शुरू करती हैं। पूरे वीडियो में उनकी बिल्लियां कैमरे के करीब आती रहती हैं और वे एक सेकेंड के लिए भी जैकलीन का साथ नहीं छोड़ती हैं।

लेकिन, इससे जैकलीन का ध्यान एक पल के लिए भी नहीं भटकता है। इस पल में, जैकलीन अपनी बिल्लियों की केयर करती हुई नज़र आयी हैं और फिर उन्होंने योग करना शुरू कर दिया है।

जैकलीन का योग फ्लेक्सिबल होने के लिए

कुल मिलाकर, जैकलीन ने योग की शुरुआत सिंपल स्ट्रेचिंग से की। उसके बाद उन्होंने शरीर का संतुलन बनाने वाले पोज किये।

वीडियो में, जैकलीन पर्वतासन और चक्रासन जैसे विभिन्न आसन करती नज़र आईं, जो शरीर को बेहतर लचीलेपन, शक्ति, सहनशक्ति और गतिशीलता जैसे स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं। साथ ही मन को शांत और केंद्रित रखने में मदद करते हैं।

ये आसन मुद्रा में सुधार करता है और मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करता है। चित्र-शटरस्टॉक.
ये आसन मुद्रा में सुधार करता है और मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करता है। चित्र-शटरस्टॉक.

पर्वतासन (Mountain Pose) – ये आसन मुद्रा में सुधार करता है और मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करता है।

चक्रासन (Wheel Pose) – ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने में मदद करता है, हाथ, पैर, रीढ़ और पेट को मजबूत करता है। लचीलेपन और स्‍पीड को बढ़ाने के लिए भी ये आसन फायदेमंद होते हैं।

हो सकता है कि ये पोज़ शुरुआती लोगों के लिए आसान न हो, इसलिए अगर आप इन पोज़ को आज़माते हैं तो इसे सावधानी के साथ करें। पीठ की समस्या, कंधे की चोट, गर्भवती महिलाओं और उच्च या निम्न रक्तचाप के रोगियों को ये आसन नहीं करने चाहिए।

तो लेडीज, इस वीडियो का आनंद लें और अपने शरीर को बेहतर और मजबूत बनाने के लिए जैकलीन के इन पोज़ को सावधानी के साथ करें।

इसे भी पढ़ें-फैट कम करना चाहती हैं, तो अपने आहार में शामिल करें ये 5 फूड्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP to LinkedIn Auto Publish Powered By : XYZScripts.com