कैप्टन के बाद अब भाजपा ने भी साधा निशाना, कहा- पंजाब नहीं कर सकता नवजोत सिंह सिद्धू पर भरोसा

नई दिल्ली/ चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच पाकिस्तान (Pakistan) की एंट्री से स्थिति और गंभीर दिख रही है. राज्य के कार्यवाहक सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) ने इस्तीफा देने के बाद मीडिया के सामने दावा किया कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के पाकिस्तान से रिश्ते हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी आर्मी के चीफ कमर जावेद बाजवा और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से उनकी दोस्ती है. इसके बाद राज्य में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी सिद्धू पर निशाना साधा है. भाजपा की आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय (Amit Malviya) ने निशाना साधते हुए कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू पर भरोसा नहीं किया जा सकता है.

एक ट्वीट में मालवीय ने कहा- ‘पंजाब सीमावर्ती राज्य है जहां रोजाना घुसपैठ, पाकिस्तान से अवैध हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले सामने आते हैं. ऐसे में यहां नवजोत सिंह सिद्धू के साथ भरोसा नहीं किया जा सकता है. सेना में वरिष्ठ रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि उनके (सिद्धू) पाक पीएम और सेना प्रमुख के साथ संबंध हैं.’ उधर, नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार ने पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर पलटवार किया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘सिद्धू को देशभक्ति पर लेक्चर की जरूरत नहीं है.’

अमित मालवीय ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर किया ट्वीट

गौरतलब है कि उन्होंने सिद्धू को ‘राष्ट्र विरोधी, खतरनाक, अस्थिर, अक्षम’ करार देने के साथ राज्य और देश की सुरक्षा के लिए खतरा तक बता दिया.  सिंह ने कहा कि वह पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने के किसी भी कदम का पुरजोर विरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का समर्थन करने का कोई प्रश्न नहीं उठता. उन्होंने आरोप लगाया कि वह (सिद्धू) ‘साफतौर पर पाकिस्तान के साथ मिले हैं और पंजाब तथा देश के लिए खतरा और विपदा’ हैं.

[embedded content]

सिंह ने पाकिस्तान के नेतृत्व के साथ सिद्धू की करीबी को लेकर उन पर निशाना साधते हुए कहा, ‘मैं ऐसे व्यक्ति को हमें तबाह नहीं करने दे सकता. मैं राज्य और उसकी जनता के लिए खराब मुद्दों पर लड़ता रहूंगा.’ उन्होंने कहा, ‘हम सब ने सिद्धू को इमरान खान (पाकिस्तान के प्रधानमंत्री) और जनरल बाजवा (पाक सेना प्रमुख) को गले लगाते देखा है और करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की तारीफ करते सुना है, जबकि सीमा पर रोजाना हमारे जवान मारे जा रहे थे.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *