जरूर निकालें समय

जरूर निकालें समय

वैसे तो लॉन्ग डिस्टेंस कपल्स को हमेशा ही अपने रिश्ते को समय देने के लिए कुछ वक्त अलग से निकालना होता है। यह समय सिर्फ उनका ही होता है। लेकिन अब जब आप लंबे समय से एक-दूसरे से दूर हैं तो यकीनन ऐसे में आप दोनों ही एक-दूसरे को मिस कर रहे होंगे। इसलिए आप एक-दूसरे के लिए थोड़ा अधिक समय निकालने की कोशिश करें। इस दौरान कोशिश करें कि आप दोनों शिकायतें करने की जगह एक-दूसरे को खुशी देने की कोशिश करें।

बनाएं रखें पॉजिटिविटी

बनाएं रखें पॉजिटिविटी

इस दौरान हर व्यक्ति के मन में कुछ हद तक नेगेटिविटी बढ़ने लगी है और जब मुश्किल दौर में अपनों का साथ ना हो तो उस वक्त को काटना और भी ज्यादा मुश्किल हो जाता है। इसलिए जब आप वीडियो कॉल पर एक-दूसरे के साथ हों, तब पॉजिटिविटी बनाए रखें। इस समय दोनों ही पार्टनर को इमोशनल सपोर्ट की जरूरत है। ऐसे में आप अपने पार्टनर को इमोशनली सपोर्ट करें, देखिए आप खुद को भी काफी रिलैक्स्ड महसूस करेंगे।

पार्टनर पर जरूर रखें विश्वास

पार्टनर पर जरूर रखें विश्वास

विश्वास के बिना किसी भी रिश्ते का कोई अर्थ नहीं है। यकीनन इन दिनों आप दोनों एक-दूसरे से दूर हैं, लेकिन यह आप दोनों के ही बेहतर स्वास्थ्य के लिए जरूरी है। ऐसे में आप अपने विश्वास को यूं ही कायम रखे। इससे आपके रिश्ते में हैप्पीनेस बनी रहेगी। वैसे साथी पर विश्वास करने के साथ-साथ उन्हें इस बात का भी अहसास कराएं कि आप उन्हें बेहद प्यार करते हैं और आपको उन पर पूरा भरोसा है। इतना ही नहीं, इस मुश्किल वक्त में आप उनके साथ है।

करें कुछ खास

करें कुछ खास

इस मुश्किल दौर में आप अपने रिश्ते में प्यार बनाए रखने के लिए कुछ खास एक्टिविटी कर सकते हैं। मसलन, आप अपने पार्टनर के साथ बिताए गए खूबसूरत पलों की तस्वीरों का एक कोलार्ज बनाकर उन्हें वीडियो मैसेज भेजें। इसके अलावा, अगर आप चाहें तो वर्चुअली डिनर डेट प्लॉन कर सकते हैं। इतना ही नहीं, पार्टनर के साथ वीडियो गेम या फिर फन गेम्स भी खेले जा सकते हैं। इसी तरह आप पार्टनर की दिल खोलकर तारीफ करने से लेकर अन्य कई बेहतरीन एक्टिविटीज एक साथ कर सकते हैं। अगर आप दोनों एक ही देश में हैं तो ऐसे में आप उनके लिए कोई प्यारा सा तोहफा कोरियर करके उन्हें सरप्राइज भी कर सकते हैं। यह एक्टिविटीज ना सिर्फ आपको खुशी देती हैं, बल्कि आपके रिश्ते में भी एक नयापन बनाए रखती हैं। इतना ही नहीं, इससे आपको जगह की दूरियों का भी अहसास नहीं होता।

हम आशा करते हैं कि आप इन उपायों को अपनाकर कोरोना संक्रमण के इस मुश्किल दौर में अपने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन को प्यार भरा व मजबूत बनाए रख पाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP to LinkedIn Auto Publish Powered By : XYZScripts.com