<!–

–>

ये लोग भी करें परहेज

ये लोग भी करें परहेज

डायबिटीज मरीजों के अलावा जिनको बार-बार खांसी या बलगम की समस्या रहती है उनको भी गन्ने का जूस नहीं पीना चाहिए। गन्ने का जूस पीने से कफ की समस्या बढ़ने लगती है और लोगों को और भी गंभीर बीमारियां हो सकती हैं।

<!–

–>

जिनके पेट में है कीड़े

जिनके पेट में है कीड़े

जो लोगो पेट की बीमारियों से परेशान रहते हैं उनको भी गन्ने का जूस नहीं पीना चाहिए। गन्ने के जूस का अधिक सेवन करने से लोगों में पेट कीड़े भी बढ़ जाते हैं। इसलिए अगर कोई पाचन संबंधी परेशानी है तो गन्ने का जूस नहीं पीना चाहिए।

<!–

–>

बढ़ता है मोटापा

बढ़ता है मोटापा

अगर आप मोटापा के शिकार है तो आपको गन्ने का जूस नहीं पीना चाहिए। गन्ने के जूस में पर्याप्त मात्रा में शुगर पाया जाता है जो आपके शुगर लेवल को बढ़ा सकता है और धीरे-धीरे डायबिटीज के शिकार हो सकते हैं।

जो लोग वर्कआउट और एक्सरसाइज नहीं करते हैं उनको भी गन्ने के जूस का अधिक सेवन नहीं करना चाहिए। गन्ने के जूस में बहुत ज्यादा मात्रा में कैलोरिज और शुगर होती है जो नुकसान पहुंचाती है।

<!–

–>

ब्लड को करता है पतला

ब्लड को करता है पतला

इसमें मौजूद पोलिकासनोल ब्लड पतला करने में मदद करता है। जो पेशेंट ब्लड थिनर मेडिसन ले रहे हैं, उन्हें ये जूस ज्यादा मात्रा में नहीं लेना चाहिए। जिन लोगों का डाइजेशन पूअर है उन्हें यह नहीं पीना चाहिए।

<!–

–>

ज्यादा पीने से सिरदर्द

ज्यादा पीने से सिरदर्द

गन्ने के जूस में काफी मात्रा में कैलोरी पाई जाती है। इसे ज्यादा मात्रा में नहीं पीना चाहिए, इससे मोटापा बढ़ सकता है। ज्यादा मात्रा में पीने से सिरदर्द, सिर घूमना जैसी परेशानियां हो सकती है।

<!–

–>

हाई शुगर का स्‍त्रोत

हाई शुगर का स्‍त्रोत

गन्ने के रस को ब‍िना र‍िफाइंड क‍िए सीधे गन्ने से न‍िकालकर बनाया जाता है इसल‍िए हाइ शुगर के कारण आपको डायब‍िटीज में इसका सेवन नहीं करना चाह‍िए। गन्ने के रस में एंटीऑक्‍सीडेंट्स की मात्रा ज्‍यादा होती है पर इसमें शुगर भी बहुत ज्‍यादा होती है इसल‍िए ये जूस डायब‍िटीज मरीजों के ल‍िए हेल्‍दी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP to LinkedIn Auto Publish Powered By : XYZScripts.com