भारी मात्रा में नशीली दवाओं के भंडार के साथ ईरानी नौका गुजरात तट पर पकड़ी गई

अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के आतंकवाद निरोध दस्ते (Anti Terrorism Squad) और तट रक्षक बल ने संयुक्त अभियान चला कर भारतीय जल क्षेत्र में राज्य के तट के निकट हेरोइन की बड़ी खेप के साथ ईरान (Iran) की एक नौका तथा इसके चालक दल के सात सदस्यों को पकड़ा है. एक अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि शनिवार की रात चलाए गए अभियान के दौरान जब्त नौका में करीब 30 से 50 किलोग्राम मादक पदार्थ है जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजारों में 150 से 250 करोड़ रुपये आंकी गई है लेकिन नौका में मौजूद मादक पदार्थों की ठीक-ठीक मात्रा छानबीन के बाद मालूम चलेगी.

उनहोंने बताया कि चालक दल के सातों सदस्यों (सभी ईरानी नागरिक) को पकड़ लिया गया है. गुजरात के जनसंपर्क अधिकारी (रक्षा) ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, खुफिया जानकारी के आधार पर की गई संयुक्त कार्रवाई के तहत भारतीय तटरक्षक और एटीएस गुजरात ने भारतीय जलक्षेत्र में एक ईरानी नौका और चालक दल के सात सदस्यों को मादक पदार्थों के साथ पकड़ा है. जांच और छानबीन के लिए नौका को करीबी बंदरगाह पर लाया गया है.

[embedded content]

गुजरात एटीएस के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) हिमांशु शुक्ला ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यह अभियान एक सूचना के आधार पर शुरु किया गया, जिसमें जानकारी मिली थी कि समुद्र मार्ग से हेरोइन की तस्करी के प्रयास किए जा रहे हैं. शुक्ला ने कहा, भारतीय तटरक्षक बल के साथ संयुक्त अभियान शुरू किया गया और ईरानी नौका एवं उसके चालक दल के सात सदस्यों को पकड़ा गया. हम मान रहे हैं कि 150-250 करोड़ रुपये कीमत की 30 से 50 किलोग्राम हेरोईन नौका में है. यह खेप और बड़ी हो सकती है और सही मात्रा नौका की छान-बीन के बाद ही पता चल सकेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *