Hyundai ने लॉन्च की सबसे सस्ती माइक्रो SUV, 7 एयरबैग के साथ मिलते हैं कमाल के फीचर्स

साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी Hyundai ने अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट करते हुए नई माइक्रो एसयूवी Casper को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है। ये कंपनी की तरफ से पेश की अब तक की सबसे छोटी एसयूवी है, जिसे साउथ कोरियन मार्केट में पेश किया गया है। कंपनी ने इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 13,850,000 वॉन, (तकरीबन 8.64 लाख रुपये) तय की है। 

Hyundai Casper कंपनी के (K1) प्लेटफॉर्म पर बेस्ड कार है। बीते दिनों इस एसयूवी की तस्वीरें इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही थीं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में भी इस एसयूवी को भारतीय बाजार में पेश किए जाने की बातें की जा रही थीं। हालांकि अभी तक कंपनी ने इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई संकेत नहीं दिए हैं। 

hyundai casper micro suv

जहां तक साइज की बात है तो इस एसयूवी की लंबाई 3,595mm, चौड़ाई 1,595mm और उंचाई 1,575mm है, वहीं इसमें 2,400 mm का व्हीलबेस दिया गया है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस भी काफी बेहतर है, हालांकि अभी इसके बारे में कोई फिगर नहीं दिया गया है। साइज पर गौर करें तो ये सैंट्रो हैचबैक के मुकाबले लंबाई में थोड़ी छोटी है, जिसकी लंबाई 3,610mm है। 

नई हुंडई कैस्पर को कंपनी ने फंकी और कॉम्पैक्ट लुक दिया है। इसमें आगे की तरफ,  LED डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ ग्लॉस ब्लैक ग्रिल और सर्कुलर हेडलैम्प्स दिए गए हैं। साइड प्रोफाइल में अलॉय व्हील, रूफ रेल और पीछे की तरफ एलईडी टेल लैंप मिलते हैं। इसमें 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4.2-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, एयर प्यूरीफायर, 7 एयरबैग के साथ ADAS तकनीक के साथ आकर्षक डैशबोर्ड दिया गया है। इसमें एंड्रॉयड ऑटो, एप्पल कार प्ले और हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टिविटी भी मिलती है। 

hyundai casper micro suv

इंजन क्षमता और पावर: 

ये एसयूवी दो पेट्रोल इंजन के साथ आती है। इसके एक वेरिएंट में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड एमपीआई इंजन दिया गया है। जो कि 76 PS की पावर और जेनरेट करता है, वहीं दूसरे वेरिएंट में 1.0 लीटर टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन दिया गया जो कि 100 PS की पावर जेनरेट करता है। ये इंजन 4 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। 

क्या भारत में होगी लॉन्च: 

Hyundai Casper के साइज और प्राइस को देखते हुए ये कयास लगाए जा रहे थें कि इस माइक्रो एसयूवी को इंडियन मार्केट में भी लॉन्च किया जाएगा। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई संकेत नहीं दिए गए हैं। ताजा रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि भविष्य में कंपनी इंडियन मार्केट के लिए नई माइक्रो एसयूवी को पेश कर सकती है, जो कि सीधे तौर पर Tata Punch को टक्कर देगी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *