Jammu-Kashmir: सोपोर में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 2 आतंकी, मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर

Jammu-Kashmir: सोपोर में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 2 आतंकी, मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामुला (Baramulla) जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है और मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. हालांकि ऑपरेशन खत्म नहीं हुआ है और इलाके में अभी भी सर्च अभियान जारी है. सेना (Indian Army) और जम्मू-कश्मीर पुलिस (JK Police) मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन चला रही है.

मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) के आईजी विजय कुमार ने बताया, ‘मारे गए आतंकवादी में से एक लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का शीर्ष कमांडर फयाज वार (Fayaz War) है, जो आम लोगों और सुरक्षा बलों पर हुए कई हमलों और हत्याओं में शामिल था. आखिरी बार उसने उत्तरी कश्मीर में आतंकी घटना को अंजाम दिया था.’ अभी तक दूसरे आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन बताया जा रहा है कि वह भी लश्कर-ए-तैयबा से ही जुड़ा था.

सोपोर के वारपोरा इलाके में चल रहा ऑपरेशन

सुरक्षाबलों को कल (22 जुलाई) को देर शाम जम्मू-कश्मीर के सोपोर के वारपोरा इलाके (Warpora Area) में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च अभियान शुरू किया. इसके बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी और फिर सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग की.

ये भी पढ़ें- पाक पर भयंकर गुस्से में चीन, कई Projects रोक दिए; पाकिस्तानियों को नौकरी से निकाला

इस साल घाटी में मारे गए हैं इतने आतंकी

पिछले सप्ताह जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) के आईजी विजय कुमार ने बताया था, ‘पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर इस साल घाटी में 78 आतंकवादियों को ढेर किया है. इन मुठभेड़ों में अधिकांश आतंकवादी (78 में से 39) प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे. इसके अलावा हिजबुल मुजाहिदीन, अल-बद्र, जैश ए मोहम्मद और अंसार गजवत-उल-हिंद के आतंकी मारे गए हैं.’

लाइव टीवी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP to LinkedIn Auto Publish Powered By : XYZScripts.com