नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है. गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अचानक दिल्ली दौरे पर आए और उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. ये मुलाकात करीब डेढ़ घंटे चली. इस बीच अपना दल (एस) की अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) भी अमित शाह से मिलने पहुंचीं. गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल से भेंट की. 

अनुप्रिया पटेल ने अमित शाह से की ये मांग

जानकारी के मुताबिक अनुप्रिया पटेल ने अमित शाह से मांग की कि राज्य में उनकी पार्टी के दो मंत्री और बनाए जाएं. इसके अलावा केंद्र में भी एक राज्य मंत्री हो. उनकी इस मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने को कहा गया है. 

ये भी पढ़ें- अचानक दिल्ली पहुंचे CM योगी, अमित शाह से मिले; कल PM मोदी से करेंगे मुलाकात

UP कैबिनेट में फेरबदल तय?

आपको बता दें कि अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल के यूपी में नौ विधायक हैं और अनुप्रिया पहले ही कह चुकी हैं कि उनकी पार्टी की यूपी कैबिनेट में ज्यादा हिस्सेदारी बनती है. इसलिए वो चाहती हैं यूपी कैबिनेट विस्तार जल्द हो और उनके दो लोगों को मंत्री बनाया जाए. फिलहाल यूपी कैबिनेट में उनकी पार्टी का एक राज्यमंत्री है. उनका नाम जयकिशन जैकी है, जो जेल राज्यमंत्री हैं. 

CM योगी से मिले जितिन प्रसाद 

उधर, एक दिन पहले ही कांग्रेस का हाथ छोड़ BJP में शामिल हुए जितिन प्रसाद ने UP सदन में सीएम योगी से मुलाकात की. हालांकि उन्होंने इसे शिष्टाचार मुलाकात का नाम दिया. इसके अलावा भाजपा सांसद सतपाल सिंह ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की. गाजियाबाद से राज्य सभा सांसद अनिल अग्रवाल सीएम योगी से मिलने यूपी सदन पहुंचे. 

ये भी पढ़ें- क्या जितिन प्रसाद को भाजपा से मिलेगा ‘प्रसाद’? कपिल सिब्‍बल ने साधा निशाना

कल PM मोदी से मिलेंगे CM योगी

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. दो दिवसीय दौरे पर राजधानी पहुंचे योगी आदित्यनाथ के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की भी संभावना है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आदित्यनाथ शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं जबकि नड्डा से उनकी मुलाकात आज ही संभावित है.

बता दें कि आदित्यनाथ का यह दौरा उत्तर प्रदेश से ही आने वाले पूर्व कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद हुआ है. योगी की इस दिल्ली यात्रा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में अगले साल विधान सभा चुनाव होने हैं.

अभी कुछ दिन पहले ही भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी एल संतोष और पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने लखनऊ का दौरा किया था और अगले साल होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP to LinkedIn Auto Publish Powered By : XYZScripts.com