'अगर पति ने तलाक दिया तो उसे…', ब्रिटेन का चौंकाने वाला मामला, पत्नी ने रखी ये अजीब शर्त

Social Media News: रिश्तों में रूढ़िवादी महिला-पुरुष की भूमिकाएं धीरे-धीरे एक मिथक बनती जा रही हैं. लोग धीरे-धीरे रिश्तों की भूमिकाओं में अपनी दृष्टि बदलते जा रहे हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी परिवार हैं जो अपनी पसंद और परिस्थितियों के आधार पर पारंपरिक ‘गृहिणी पत्नी'(House Wife) प्रणाली को अपनाना जारी रखना चाह रहे हैं. हाल ही में एक महिला ने बताया कि अगर वह अपने पति को तलाक देती है तो उसको (पति) अगले 15 साल तक उसे गुजारा भत्ता के रूप में पैसे देने होंगे. मेट्रो यूके ने बताया कि नौकरी छोड़ने के बाद ‘गृहिणी’ बनी महिला ने अपने पति से एक कॉन्ट्रेक्ट पर हस्ताक्षर कराया, कॉन्ट्रेक्ट में साफ तौर पर लिखा है कि अगर भविष्य में दोनों अलग होते हैं तो महिला की सीवी में लंबे अंतराल की गैप की भरपाई करेगा. सोशल मीडिया पर लोग उनके जीनियस आइडिया की तारीफ कर रहे. कुछ को यह विवादास्पद लगा, लेकिन उनमें से अधिकांश ने उनका समर्थन किया. 

महिला ने अपने टिकटॉक अकाउंट पर कॉन्ट्रेक्ट की वीडियो अपलोड किया है. वीडियो क्लिप के कैप्शन में लिखा हुआ है- ‘मैं बर्बाद हो जाउंगी, अगर ये रिश्ता समाप्त हो जाता है, तो मुझे बहुत नुकसान होगा क्योंकि वह मुझे 24/7 उपलब्ध कराने का लक्ज़री चाहता था.’ शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को 63 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. महिला ने समझाया कि उसने अनुबंध इसलिए किया ताकि तलाक के बाद उसे नुकसान न हो.

ये भी पढ़ें- चीन छोड़ भारत आएंगी Apple की 14 सप्‍लायर कंपनियां, सरकार से मिली मंजूरी, अब देश में सस्‍ता मिलेगा iPhone!

महिला ने आगे समझाया कि, ‘जब मैंने लोगों कि मैंने मेरे पति से एक कॉन्ट्रेक्ट पर हस्ताक्षर करवाए हैं, जिसमें वे सहमत थे कि मुझे गृहणी/ हाउस वाइफ बनना है और भविष्य में जब वो मुझे तलाक देने का फैसला करेगा तो उसे मुझे मेरे वर्क एक्सपीरियंस में कमी के एवज में 15 साल तक मुझे भुगतान करना पड़ेगा.’ 8,500 से अधिक लोगों ने वीडियो पर कमेंट किया है, जिसमे से अधिकतर लोगों ने उसके इस विचार से सहमति जताई है वहीं, कई लोगो ने बताया कि ये ‘परफेक्ट सेंस’ हैं. 

एक यूजर ने लिखा, ‘एसएएचएम (SAHM) के रूप में दस साल बाद नौकरी पाने की कोशिश करना एक बुरा सपना है. एक अन्य यूजर ने कमेंट किया है, ‘यह जीनियस है और इसे नॉर्मलाइज किया जाना चाहिए’ एक तीसरे यूजर ने कमेंट किया है, ‘मैं एक आदमी हूँ और मुझे लगता है कि ये परफेक्ट सेंस हैं.’ वहीं, निवेशक इसे ‘अवसर की लागत’ कहते हैं. आप फिर कभी दोबारा 25 वर्ष के नहीं होंगे और आपके पास दोबारा अवसर प्राप्त करने के मौके नहीं होंगे.

Tags: Marriage news, Social Media Viral, Viral news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *