अपनी मर्जी से शादी करने की दर्दनाक सजा, पिता ने बेटी को पुलिस के सामने ही कोर्ट में गोलियों से भूना

हाइलाइट्स

कराची में कोर्ट के अंदर महिला की गोली मारकर हत्या
बेटी की लव मैरिज से नाराज पिता ने मारी गोली
पाकिस्तान में लगातार सामने आते रहते हैं लड़कियों पर अत्याचार के मामले

कराची: पाकिस्तान (Pakistan) की लचर कानून-व्यवस्था जग जाहिर है. यहां से आए दिन हैरान करने वाली खबरें सामने आती हैं. ऐसा ही एक वाकया पकिस्तान के कराची (Karachi) से सामने आया है. यहां एक पिता ने अपनी झूठी शान के लिए कोर्ट परिसर में बेटी को गोली मार दी. शहर की अदालत के परिसर के अंदर कथित सम्मान के नाम पर महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना कल यानी सोमवार की है. पीड़ित हाजरा को उसके पिता ने इसलिए मार डाला क्योंकि उसने अपनो मर्जी से शादी (Love Marriage) की थी.

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, पीड़िता को हेड कांस्टेबल इमरान जमां और महिला कांस्टेबल कोर्ट में पेश करने के लिए परिसर के अंदर ले जा रहे थे. इस बीच, उसके पिता 65 वर्षीय अमीर जमान महसूद उसका पीछा कर रहा था. जैसे ही महिला अदालत परिसर में पहुंची, उसने गेट नंबर चार के पास गोली चला दी. पुलिस ने कहा कि आरोपी की गोलीबारी में उसके बेटी की मौत हो गई, जबकि इमरान और वाजिद घायल हो गए. एसएसपी के मुताबिक मृतक की उम्र 18 से 20 साल के बीच थी.

लड़की की पसंद की शादी से नाराज था पिता
पाकिस्तानी न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने बताया कि आरोपी के हथियार को जब्त कर लिया गया है और उसे हिरासत में ले लिया गया है. एसएसपी ने बताया कि महिला की हत्या उसकी पसंद की शादी करने के कारण की है. कोर्ट परिसर के अंदर युवती की हत्या के बाद से एक बार फिर पाकिस्तान की कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. पाकिस्तान में महिलाओं की आजादी को लेकर हमेशा से सवालिया निशान रहे हैं. ऐसे में कोर्ट परिसर के अंदर हत्या ने कराची की कानून व्यवस्था की पोल खोल दी है.

California Shooting: अमेरिका में 10 लोगों की हत्या करने वाले बंदूकधारी की मौत, गोलीबारी कर मचाया था कोहराम

फेमिसाइड से परेशान हैं पाकिस्तान लड़कियां
पाकिस्तान में महिला असुरक्षा का यह कोई पहला मामला नहीं है, इसके पहले भी यहां महिलाओं के उत्पीड़न की खबरें सामने आती रही हैं. पाकिस्तान में फेमिसाइड (Femicide) हावी है. लड़कियों पर अत्याचार के मामले लगातार सामने आते रहते हैं. इस साल की शुरुआत में ही इतालवी अधिकारियों को पाकिस्तान मूल की 18 वर्षीय समन अब्बास नाम की महिला का शव मिला, जो एक साल से अधिक समय पहले लापता हो गई थी. वकील ने बताया कि लड़की ने अरेंज मैरिज करने से मना कर दिया था, इसलिए उसकी हत्या की गई. नवंबर 2022 में इटली के रेजियो एमिलिया प्रांत के नोवेलारा शहर में उसके परिवार के घर के पास मानव अवशेष मिलने के बाद अब्बास की पहचान डेंटल रिकॉर्ड से हुई थी.

<youtubeembed cat="world" creationdate="January 24, 2023, 08:10 IST" title="अपनी मर्जी से शादी करने की दर्दनाक सजा, पिता ने बेटी को पुलिस के सामने ही कोर्ट में गोलियों से भूना" src="https://www.youtube.com/embed/KJrkSrCyoXE" item="” isDesktop=”true” id=”5269405″ >

पिछले साल नवंबर में, कराची की शम्सी सोसाइटी में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी (38) और 3 बेटियों की धारदार हथियार से हत्या कर दी थी. तीनों लड़कियां नाबालिग थीं, जिनकी उम्र 16 वर्ष, 12 वर्ष और 10 वर्ष थी. फवाद के रूप में पहचाने गए आरोपी ने कहा कि वह वित्तीय मुद्दों के कारण उदास था और अपनी पत्नी को बातें समझाते-समझते थक गया था. पिछले साल सितंबर में इस्लामाबाद के चक शहजाद इलाके में वरिष्ठ पत्रकार अयाज आमिर की बहू सारा इनाम की हाई-प्रोफाइल हत्या सहित पाकिस्तान में महिला हत्या के कई और मामले सामने आए थे.

Tags: Crime News, Karachi news, Murder case, Pakistan news, World news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *