अमेरिका ने तालिबान के आगे घुटने टेके, दुनिया के सबसे खतरनाक ड्रग्स माफिया को दे दी रिहाई, पढ़ें पूरा अपडेट

हाइलाइट्स

अमेरिका की जेल से रिहा हुआ दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रग्स माफिया.
तालिबान ने एक डील के तहत रिहा कराने में सफलता पायी.
अमेरिकी इंजीनियर मार्क फ्रेरिच की रिहाई के बदले रिहा हुआ बशीर नूरजई.

नई दिल्ली. आजकल हिंदुस्तान ही नही बल्कि पूरे विश्व की तमाम सुरक्षा और जांच एजेंसियां इस वक्त एक खबर से परेशान हैं. हाल ही में, दुनिया के सबसे बड़े ड्रग्स माफिया को अमेरिका की जेल से रिहा कर दिया गया है. इस ड्रग्स माफिया को तालिबान के सबसे खतरनाक और पूरे विश्व में सबसे अमीर ड्रग्स माफिया के रूप में जाना जाता है. जिसे अफगानिस्तान ने अमेरिका की जेल से एक डील के तहत रिहा कराने में सफलता पायी है. उसकी रिहाई केवल हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि देश के तमाम मुल्कों के लिए खतरे की घंटी है.

इस ड्रग्स माफिया का नाम बशीर नूरजई है. साल 2020 में बंधक बनाए गए एक अमेरिकी इंजीनियर मार्क फ्रेरिच की रिहाई के बदले तालिबान के नूरजई को रिहा किया गया है. नूरजई, साल 2005 से अमेरिका की जेल में बंद था. अमेरिका ने बशीर नूरजई को 2009 में अफीम और हेरोइन की तस्करी के आरोप में उम्रकैद की सजा सुनाई थी. हाजी बशीर अफगानिस्तान के कंधार प्रांत के नूरजई समुदाय से ताल्लुक रखता है. गिरफ्तारी से पहले बशीर नूरजई को एशिया का पाब्लो एस्कोबार भी कहा जाता था.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी, HGS धालीवाल ने बताया कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की तफ्तीश में खुलासा हुआ है कि हाल में जो मुंबई पोर्ट से 1800 करोड़ की जो ड्रग्स बरामद की गई थी वो हिंदुस्तान के कई राज्यों में सप्लाई होनी थी. जिसके पीछे पाकिस्तान के नेटवर्क भी सामने आए हैं. नार्को टेरर एंगल से भी मामले की छानबीन जारी है.

अमेरिका: डेनवर में हवा में टकराए 2 छोटे विमान, हादसे में 3 की मौत

[embedded content]

बता दें कि बशीर तालिबान के संस्थापक मुल्ला उमर का करीबी माना जाता है. वह 80 के दशक में अफगानिस्तान में सोवियत फौज के खिलाफ लड़ भी चुका है. बशीर की रिहाई के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि जो तालिबान पूरे विश्व में ड्रग्स कारोबार के लिए बदनाम है उसे बशीर की रिहाई से और ज्यादा मजबूती मिलेगी. तालिबान इंटरनेशनल लेवल पर ड्रग्स कारोबार में और ज्यादा तेजी से पूरी दुनिया में अपना पैर पसारेगा.

Tags: Afghanistan taliban news, Drugs case, Mumbai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *