आतंकी कुलविंदरजीत का खुलासा: पंजाब को दहलाने खालिस्‍तानी आतंकियों ने मिलाए हाथ

हाइलाइट्स

गिरफ्तार आतंकी ने किए पूछताछ में किए कई खुलासे
बताया- विदेश में बैठे खालिस्‍तानी आतंकी हुए एकजुट
पाकिस्‍तानी आईएसआई भी भड़का रही युवाओं को

नई दिल्‍ली. पंजाब में खालिस्तान आतंकवाद की आग भड़काने के लिए विदेश में बैठे खालिस्तानी आतंकी (Khalistani terrorists) अब एक होने की जुगत में हैं. गिरफ्तार खालिस्तानी आतंकी कुलविंदरजीत ने जांच एजेंसी एनआईए (NIA)  की पूछताछ में कई राज उगल दिए हैं. उसने बताया है कि बब्बर खालसा इंटरनेशनल, खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट और इंडियन यूथ फार सिख जस्टिस पंजाब में सक्रिय है. कुलविंदरजीत तीन प्रमुख आतंकी संगठनों से एक साथ संपर्क साध रहा था और पंजाब में अपने गुर्गों को उनके लिए काम करने का निर्देश दे रहा था. पंजाब में आतंकी गतिविधियों में अब जांच एजेंसियां इस गठजोड़ की भी जांच कर रही हैं.

खुफिया एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक पिछले दो सालों में तीन प्रमुख जगहों पर खालिस्तानी गतिविधियों के संचालित होने के सबूत मिले हैं. ये हैं साउथ ईस्ट एशिया में मलेशिया, सिंगापुर और इंडोनेशिया. वहीं, यूरोप में जर्मनी, बेल्जियम और डेनमार्क. अमेरिका इसमें यू़एसए और कनाडा शामिल हैं. विदेश में बैठे इन देशों के आतंकी अब एक- एक वारदात के हिसाब से आपस में मिलकर रणनीति बना रहे हैं. इस गठबंधन को बनाने में आईएसआई महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है.

हरमीत सिंह पीएचडी और लखबीर सिंह रोडे का नाम सामने आया 

हरमीत सिंह पीएचडी और लखबीर सिंह रोडे ऐसे प्रमुख खालिस्तानी आतंकी हैं जो विदेश में बैठे हैं और कुलविंदरजीत उनसे संपर्क साध रहा था. इस गठजोड़ की जानकारी मिलने के बाद अब जांच एजेंसियों ने इस दिशा में भी काम शुरू कर दिया है. पंजाब में इन आतंकी संगठनों के गुर्गे कहां-कहां हैं और वे कैसे काम करते हैं. वहीं यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि किसके जरिए इनके पास फंड आ रहा है? नए लोगों को कैसे ये गठबंधन खालिस्तान की आग में ढकेलने की कोशिश कर रहा है.

Tags: Khalistani Terrorists, NIA, Punjab

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *