इस अस्‍पताल में शुरू हुआ टोकन सिस्‍टम, मरीजों को लंबी लाइन से मिलेगी मुक्ति

चंडीगढ़. अस्‍पतालों में लगने वाली लंबी लाइनों के चलते मरीजों को हमेशा ही परेशानी झेलनी पड़ती है. इसे ही देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सरकारी स्‍कूल में टोकन सिस्‍टम शुरू करने का आदेश दिया है. आम लोगों की परेशानियों को देखते हुए पंजाब सरकार राज्य के आम लोगों को ई-गवर्नेंस के द्वारा सुखद और बेहतर स्वास्थ्य सहूलतें मुहैया करा रही है. इसी क्रम में राज्‍य सरकार ने माता कौशल्या सरकारी अस्पताल, पटियाला में टोकन सिस्टम शुरू किया है जिससे मरीजों को बिना लाईनों में लगे सुखद ढंग से इलाज करवाने का मौका मिलेगा.

जानकारी के मुताबिक मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, यह कम्प्यूटराइज्‍ड तकनीक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा के दिशा-निर्देशों पर शुरू की गई है. स्वास्थ्य मंत्री ने माता कौशल्या अस्पताल के हाल ही में किए दौरे के दौरान यह पाया था कि बुज़ुर्गों और अन्य मरीजों को पर्ची लेने के लिए अधिक समय लाइनों में खड़ा होना पड़ता है.

उन्होंने अधिकारियों को हिदायत की कि अस्पताल में टोकन सिस्टम शुरू किया जाए जिससे मरीजों को लाइनों में न खड़ा होना पड़े और वह अपनी बारी आने पर आसानी से दवाएं ले सकें. ध्‍यान रहे कि माता कौशल्या सरकारी अस्पताल के ब्लाक-ए में ओपीडी में गर्भवती औरतें, बुज़ुर्गों, आयुष्‍मान स्कीम के मरीजों के लिए कम्प्यूटराइज्‍ड फाइलें पहले ही बनाई जा रही हैं.

Tags: Bhagwant Mann, Govt Hospitals, Punjab news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *