ओह माई गॉड! 10 रुपये में कैसे ठग ली क‍िसान से 80 हजार रुपये की भैंस? पूरा क‍िस्‍सा जानकर आप भी कहेंगे ये कैसे हुआ

हाइलाइट्स

खरीददार बन कर पहुंचे ठग ने किसान से भैंस की कीमत तय कर उसके हाथ में दस रुपए बयान (एडवांस) दे दिया.
सीओ के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है, जिसमें थाने जाने पर रिपोर्ट न लिखने का भी उल्लेख है.

उत्‍तर प्रदेश के संभल (sambhal) में किसान से ठगी की अनोखी वारदात (unique fraud) सामने आई है. संभल के पैंठ बाजार में लगे नखासे में खरीददार बनकर पहुंचे ठग 10 रुपए में एक किसान की भैंस (buffalo) ठग ले गया. थाना पुलिस ने रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया बाद में सीओ के आदेश पर केस दर्ज हुआ है.

मामला थाना जुनाबई के कस्बा का है, जहां शनिवार को साप्ताहिक बाजार लगता है. आम दिनों की तरह तमाम पशुपालक पशु खरीदने बेचने को साप्ताहिक बाजार में पहुंचे थे. ऐसा ही दबथरा गांव का किसान विजेंद्र सिंह था, जो अस्सी हजार कीमत की भैंस बेचने बाजार पहुंचा था. खरीददार बन कर पहुंचे ठग ने किसान से भैंस की कीमत तय कर उसके हाथ में दस रुपए बयान (एडवांस) दे दिया.

भैंस को वहीं खड़ी लोडर गाड़ी से बंधवा कर भैंस की चिट्ठी (नखासे में भैंस बिक्री की लिखाई) कराने भेज दिया. जब क‍िसान लौटकर आया तो भैंस और न ही लोडर गाड़ी थी.परेशान किसान भैंस की तलाश के बाद अगले दिन जुनावई थाने पहुंचा. आरोप के अनुसार, थाना पुलिस ने एक दिन बाद आने पर रिपोर्ट दर्ज करने से मना कर दिया. इसके बाद किसान सीओ ऑफिस पहुंचा और आपबीती बताते हुए रिपोर्ट लिखाने को प्रार्थनापत्र दिया.

सीओ के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है, जिसमें थाने जाने पर रिपोर्ट न लिखने का भी उल्लेख है. सरेआम भैंस की ठगी और रिपोर्ट न लिखने की प्राथमिकी में पुलिस की नाकामी पर अधिकारी कैमरे पर बोलने को तैयार नहीं है. अलबत्ता केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Tags: OMG News, Sambhal News, UP news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *