कहां खो गईं रणबीर कपूर की 'माही'? पूजा बेदी की एक्स भाभी और 'बिग बॉस' प्रतिभागी अब दिखती हैं ऐसी

मुंबई. बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेज ने अपने कॅरियर की शुरुआत की लेकिन समय के साथ वे कहीं खो गईं. किसी ने कोई और फील्ड चुन लिया तो कोई शादी करके सेटल हो गई. ऐसी ही एक एक्ट्रेस आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है. 18 जनवरी 1985 को जन्मीं इस एक्ट्रेस ने जब साल 2005 में शूजित सरकार की फिल्म से शुरुआत की थी तो लगा था कि वे लम्बी पारी खेलेंगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. आइए, रणबीर कपूर की इस एक्ट्रेस के बारे में बात करते हैं.

पहले तो इस एक्ट्रेस का नाम बता देते हैं. ये एक्ट्रेस हैं मिनिषा लाम्बा (Minissha Lamba). मिनिषा का जन्म दिल्ली में पंजाबी परिवार में हुआ था. दिल्ली यूनिवर्सिटी से इंग्लिश ऑनर्स में ग्रेजुएशन करने वाली मिनिषा को पढ़ाई के दौरान विज्ञापनों को ऑफर मिलने लगे थे. उन्होंने कई ब्रांड्स के लिए एड शूट किए. जब वे कैडबरी का एड शूट कर रही थीं तो शूजित सरकार (Shoojit Sircar) की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने अपनी फिल्म ‘यहां’ के लिए उन्हें कास्ट किया.

Minissha Lamba, Minissha Lamba birthday, Minissha Lamba films, Minissha Lamba career, Minissha Lamba recent photos, ranbir kapoor, Bachna Ae Haseeno, bollywood latest news, मिनिषा लाम्बा, मिनिषा लाम्बा बर्थडे, रणबीर कपूर एक्ट्रेस, बचना ऐ हसीनों, बॉलीवुड न्यूज

(PC:instagram@minissha_lamba)

रणबीर के साथ किया गया नोटिस
पहली फिल्म के बाद से मिनि​षा को सभी ने नोटिस किया. मिनिषा ने ‘रॉकी’, ‘अनामिका’, ‘हनीमून ट्रेवल्स’, ‘​दस कहानियां’ जैसी फिल्में करके इंडस्ट्री में पहचान बनाने की कोशिश की. इसके बाद साल 2008 में वे रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के साथ फिल्म ‘बचना ऐ हसीनों’ में नजर आईं और इस फिल्म ने उन्हें फेम दिलाने का काम किया. फिल्म में ‘माही’ (Mahi) का किरदार निभाकर उन्होंने दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया. अपने कॅरियर को बेहतर दिशा ​देने के लिए मिनिषा ने श्याम बेनेगल की फिल्म ‘वेलडन अब्बा’ की, जिसमें उनके किरदार को सराहना मिली.

अमिताभ बच्चन की ऑन स्क्रीन वाइफ; एक्टिंग सहित 5 फील्ड में दिखा चुकी हैं दम, 66 की उम्र में भी हैं एक्टिव

पूजा बेदी की हैं एक्स भाभी
मिनिषा का कॅरियर ठीक चल रहा था लेकिन उन्हें वह बॉलीवुड में एक जगह नहीं बना पा रही थीं. हिन्दी के साथ उन्होंने पंजाबी फिल्मों में भी अभिनय किया. उन्होंने ‘बिग बॉस 8’ में प्रतिभागी के तौर पर भी हिस्सा लिया था. साल 2018 के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली. पर्सनल लाइफ की बात करें तो मिनि​षा ने साल 2015 में पूजा बेदी के कजिन बिजनेसमैन रायन थाम से शादी की थी. यह शादी ज्यादा दिन नहीं चल सकी और 2020 में वे उनसे अलग हो गईं. इसके बाद साल 2021 में मिनिषा बिजनेसमैन आकाश मलिक से अपने रिलेशनशिप को अनाउंस किया ​था. फिलहाल मिनि​षा थिएटर की दुनिय से जुड़ी हुई हैं.

Tags: Birthday special, Minisha lamba, Ranbir kapoor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *