कहां म‍िली 4 आंखों वाली ब्लैक टाइगर फिश, क्‍यों है लोगों में डर, क्‍या है हैरानी वाली बात? पढ़ें ये खबर

हाइलाइट्स

बड़ी संख्या में तलाब में इस मछली का मिलना बड़ी हैरानी की बात है.
लोगों को पता चला कि यह दुर्लभ मछली है और मांसाहारी जो अमेजन कि नदी में मिलती है तो लोग डर गए.

शेख इमरान
गरियाबंद. छत्‍तीसगढ़ के गरियाबंद (Gariaband) की पैरी नदी में दुर्लभ चार आंखों वाली ब्लैक टाइगर फिश (black tiger fish) मिली है. बताया जा रहा है क‍ि फिंगेश्वर के गरीब नाथ तलाब में भी यह मछली बड़ी संख्या में मिली है, जिससे लोगों के बीच हड़कंप मचा हुआ है. दक्षिण अमेरिका के अमेजन नदी में पाए जाने और खतरनाक दिखने वाली मछली को देखने लोगों की भीड़ जमा हो गई. फिंगेश्वर के तलाब में मछली की संख्या सैंकड़ों होने की आशंका है, जिससे लोगों में डर है. क्यों की यह मछली मांसाहारी है? बड़ी संख्या में तलाब में इस मछली का मिलना बड़ी हैरानी की बात है.

फिंगेश्वर के तलाब में सैकड़ों की तादात में मछली
नगर पंचायत फिंगेश्वर में गरीब नाथ तलाब है. सुबह जब लोग मछली पकड़ने जाल डाले तो अन्य मछलियों के साथ चार आंखों वाली मछली भी जाल में फंस गई. एक या दो नहीं करीब 25 से 30 मछल‍ियां. गरियाबंद के पैरी नदी में मिले मछली की जानकारी लोगों की थी. इसलिए लोग मछली को देखकर पहचान गए कि ये वही 4 आंखों वाली मछली है, जिसके बाद लोग हैरान रह गए. क्‍योंक‍ि पैरी नदी में एक मछली भी नहीं म‍िली तो वहीं फिंगेश्वर के तलाब में जहां लोग निस्तारी करते है वहां इतना ज्यादा मछली म‍िली हैं. देखते ही देखते लोगों की भीड़ मछली को देखने जमा हो गए.

डर गए लोग
जब लोगों को पता चला कि यह दुर्लभ मछली है और मांसाहारी जो अमेजन कि नदी में मिलती है तो लोग डर गए. लोग कहने लगे क‍ि इस तरह की मछली पहली बार देखी है. लोगों अपने हाथ मे इस मछली को ठीक से भी नहीं पकड़ पा रहे थे. मछली की चार आंखें होने के साथ ही शरीर मे कांटे थे. लोगो को आशंका है कि फिंगेश्वर के गरीब नाथ तलाब इनकी संख्या सैंडकों में है.

Tags: Chhattisgarh news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *