कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने किया गहलोत का समर्थन, शशि थरूर पर निशाना साधा

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में अशोक गहलोत और शशि थरूर के बीच कड़ा मुकाबला हो सकता है. इस बीच राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने गुरूवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री का खुलकर समर्थन किया. गौरव वल्लभ ने कहा कि शशि थरूर ने सोनिया गांधी के अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान उन्हें पत्र लिखकर उनके (वल्लभ) जैसे कार्यकर्ताओं को कष्ट पहुंचाया है. ऐसे में वह ‘निष्कलंक राजनीतिक जीवन’ वाले गहलोत का चयन करेंगे.

अशोक गहलोत का किया समर्थन
उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘करोड़ों कार्यकर्ताओं की तरह मेरी पहली इच्छा तो यह है कि राहुल गांधी कांग्रेस और देश को अपना नेतृत्व दें.’ उन्होंने कहा कि ‘एक तरफ कार्यकर्ताओं व ज़मीन से जुड़े हुए अशोक गहलोत हैं, जिन्हें 3 बार केंद्रीय मंत्री, 3 बार मुख्यमंत्री, 5 बार सांसद, 5 बार विधायक रहने का अनुभव है. जिन्होंने सीधी टक्कर में मोदी-शाह को पटखनी दी है, जिनका 45 वर्ष का निष्कलंक राजनीतिक जीवन है.’

शशि थरूर पर कसा तंज
गौरव ने शशि थरूर के लिए कहा कि शशि थरूर का पिछले 8 सालों में पार्टी के लिए एक ही प्रमुख योगदान है कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को उस समय चिट्ठियां भेजीं जब वह अस्पताल में भर्ती थीं. इस कृत्य ने मेरे जैसे पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं को पीड़ा पहुंचाई. चयन बहुत सरल और स्पष्ट है.’

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए गुरूवार को नोटिफिकेश जारी हो गई. नोटिफिकेश जारी होने से एक दिन पहले बुधवार को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के बीच चुनावी मैदान में उतरने के साफ संकेत मिल गए हैं. 22 साल बाद देश की सबसे पुरानी पार्टी का अध्यक्ष चुनाव के जरिए चुना जाएगा.

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि वह पार्टी का फैसला मानेंगे, लेकिन उससे पहले राहुल गांधी को अध्यक्ष बनने के लिए मनाने का एक आखिरी प्रयास करेंगे. दूसरी तरफ पहले से ही चुनाव लड़ने का संकेत दे रहे लोकसभा सदस्य शशि थरूर बुधवार को कांग्रेस के पार्टी ऑफिस पहुंचे. यहां उन्होंने केंद्रीय चुनाव अथोरिटी चीफ मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात कर नामांकन की प्रक्रिया के बारे में जाना. पार्टी में कुछ दूसरे नेता भी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं.

Tags: Congress leader, Delhi Politics, Election

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *