कांग्रेस हमेशा करती रही सरदार पटेल का अपमान, अब चुनाव की खातिर करने लगी तारीफ: अमित शाह

हाइलाइट्स

पटेल को वास्तविक श्रद्धांजलि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ बनवाकर दी है
‘राहुल बाबा अयोध्या का टिकट बुक कर लीजिए,1 जनवरी, 2024 को भव्य मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है’- शाह

दखंभात (गुजरात). केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को एक बार फिर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सरदार वल्लभभाई पटेल का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और उसने अब गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पटेल की तारीफ करना शुरू कर दिया है. भाजपा नेता ने गुजरात में आणंद जिले के खंभात में चुनावी सभा में कहा कि देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री का अंतिम संस्कार भी सादे तरीके से किया गया था.

रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘‘मुझे हैरानी है कि कांग्रेस अब सरदार पटेल की तारीफ कर रही है. मैंने अपने बचपन से कभी किसी कांग्रेस नेता को पटेल के बारे में बात करते नहीं सुना. बल्कि, उन्होंने पटेल का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उनका अंतिम संस्कार सादे तरीके से कर दिया गया ताकि उनकी याद में कोई स्मारक नहीं बनाना पड़े.’’ गुजरात में खंभात और 92 अन्य विधानसभा सीटों के लिए मतदान विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में पांच दिसंबर को होगा.

कांग्रेस के उम्मीदवार चिराग पटेल को चुनौती
शाह ने कहा कि पटेल को वास्तविक श्रद्धांजलि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी प्रतिमा ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ बनवाकर दी है जो दुनिया का सबसे ऊंचा स्मारक है. उन्होंने खंभात से कांग्रेस के उम्मीदवार चिराग पटेल को चुनौती दी कि एक भी ऐसी तस्वीर दिखाएं, जिसमें वह स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दे रहे हों. शाह ने दावा किया कि कोई कांग्रेस नेता केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर जाने का साहस नहीं करता, क्योंकि उसे टिकट नहीं मिलने का डर होता है.

उन्होंने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति के लिए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण तथा तीन तलाक रोधी कानून का विरोध करने का भी आरोप लगाया. शाह ने कहा, ‘‘अगर वे इन चीजों का समर्थन करेंगे तो उन्हें अपने वोट चले जाने का डर होगा. मुझे उम्मीद है कि आप समझ रहे होंगे कि मैं किन वोट की बात कर रहा हूं, लेकिन उनका समय अब गया और प्रधानमंत्री मोदी का समय शुरू हो गया है. राहुल बाबा (गांधी), अयोध्या का टिकट बुक कर लीजिए क्योंकि एक जनवरी, 2024 को वहां भव्य मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है.’’

Tags: Amit shah, Assembly election, Gujarat Assembly Election, Sardar patel

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *