कृति सेनन से लेकर जैकलीन और कियारा तक, ये 5 बॉलीवुड सेलेब्स हैं किकबॉक्सिंग की दीवानी, ये रहे उनके वीडियो

किकबॉक्सिंग आजकल ट्रेंड में है! और हो भी क्यूं न आखिर पूरे शरीर की यह कसरत आश्चर्यजनक परिणाम देती है। चलिये देखते हैं कि बॉलीवुड की कौन सी हस्तियां आजकल इसे आजमा रही हैं!

हम अपने पसंदीदा बॉलीवुड सेलेब्स की हर चीज़ से इंफ्लुएंस होते हैं। जिस तरह से वे खुद को स्टाइल करते हैं, जिस तरह से वे चलते हैं और बात करते हैं। ऐसे में फिटनेस को कैसे पीछे छोड़ा जा सकता है। वैसे तो फिट रहने के कई तरीके हैं, लेकिन बी-टाउन की सेलेब्स में आजकल एक नया जोश है। यह जोश है किकबॉक्सिंग करने का! यह एक्सरसाइज न सिर्फ कैलोरी बर्न करती है, बल्कि आपके शरीर को भी पहले से ज्यादा टोन्ड बनाती है।

तो, आइए बॉलीवुड की इन्हीं देवियों से प्रेरणा लें और शुरू करें!

1. कृति सेनन

मिमी अभिनेत्री ने हाल ही में मुख्य पात्र की भूमिका के लिए कुछ किलो वजन बढ़ाया था, लेकिन उन्होनें इसे बर्न करने के लिए किकबॉक्सिंग की मदद ली! हम पहले से ही जानते हैं कि यह कसरत आपके शरीर की सभी मांसपेशियों को संलग्न करने के लिए जानी जाती है। जिससे टोनिंग में मदद मिलती है। यह पूरे शरीर की कसरत है, जो वास्तव में फायदेमंद है!

Instagram par dekhe kriti ka workout session
इंस्टाग्राम पर देखें कृति का वर्कआउट सेशन। चित्र: कृति सेनन इंस्टाग्राम

2. कियारा आडवाणी

यह अभिनेत्री न केवल अपनी अच्छी एक्टिंग के लिए, बल्कि अपने फिटनेस लेवल के लिए भी जानी जाती है। एमएस धोनी अभिनेत्री न केवल कार्डियो, पाइलेट्स और वेट ट्रेनिंग की शौकीन हैं, बल्कि किकबॉक्सिंग भी पसंद करती हैं! एक नज़र उनकी किकबॉक्सिंग कौशल पर डालें, तो आपको पता चल जाएगा कि वह इसमें कितनी अच्छी हैं!

यहां देखिए उनकी पोस्ट 

3. दिशा पटानी

एक और अभिनेत्री जो हमें हमेशा फिटनेस गोल्स देती है, वह हैं दिशा पटानी। उनकी पहली फिल्म एमएस धोनी से लेकर उनकी हालिया आउटिंग मलंग तक, एक भी फ्रेम ऐसा नहीं है जहां वह ध्यान आकर्षित न करें! लेकिन अंदाजा लगाइए कि उनकी खूबसूरत काया के पीछे क्या राज है? यह किकबॉक्सिंग है!

आप उन्हें यहीं देख सकते हैं

4. सान्या मल्होत्रा

हम बॉलीवुड अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा ​​को उनकी भूमिकाओं में बहुमुखी प्रतिभा के लिए प्यार करते हैं। उनके इंस्टाग्राम पोस्ट में वे अक्सर खुशी के साथ नाचते हुए दिखाई देती हैं, लेकिन कुछ और भी है जिससे वह प्यार करती है – यह किकबॉक्सिंग है!

उनकी पिछली स्टोरी में से एक में, मल्होत्रा ​​और उनके प्रशिक्षक को किकबॉक्सिंग फाइट में उलझते देखा जा सकता है! जो भी हो, यह देखने में बहुत मज़ेदार है। साथ ही यह बड़ी मात्रा में कैलोरी भी बर्न करता है।

5. जैकलीन फर्नांडीज

एक अभिनेत्री जो हमेशा अपने फिटनेस गेम में शीर्ष पर रहती है, वह है जैकलीन फर्नांडीज। वे अक्सर अपने दर्शकों को अपने वर्कआउट रूटीन की झलक दिखाती हैं। हम जानते हैं कि उन्हें किकबॉक्सिंग कितनी पसंद है!

यहां देखें उनकी पोस्ट

किकबॉक्सिंग क्यों?

आखिर बॉलीवुड में हर कोई किकबॉक्सिंग को क्यूं आजमा रहा है, चलिये पता करते हैं।

1. यह पूरे शरीर की कसरत है और आपकी सभी मांसपेशियों को इंगेज करती है
2. यह एंडोर्फिन रिलीज करती है, और आपके मूड को बेहतर बनाती है
3. प्रति घंटे 800 कैलोरी तक बर्न करती है
4. पूरे शरीर को टोन करती है
5. ऊर्जा बढ़ाती है
6. कोर को मजबूत करती है।

तो लेडीज, आप इसे ज़रूर आज़माएं।

यह भी पढ़ें : स्तनपान करवाना नहीं होगा मुश्किल, जब नियमित करेंगी इन योगासनों का अभ्यास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *