केंद्रीय मंत्री Prakash Javadekar का बड़ा दावा, दिसंबर तक हर शख्स को लग जाएगा COVID-19 का टीका

नई दिल्ली: प्रत्येक भारतीय को इस साल के अंत तक कोरोना का टीका (Corona Vaccine) लग जाएगा. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने शुक्रवार को कोरोना संकट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ये बात कही है. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन अभियान दिसंबर तक पूरा होने की पूरी उम्मीद है.

‘कांग्रेस शासित राज्यों में ढूढें खामियां’

इस दौरान जावड़ेकर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के उस बयान पर भी निशाना साधा, जिसमें कांग्रेस नेता ने कहा था कि देश की 130 करोड़ आबादी में से अब तक 3 फीसदी लोगों को ही कोरोना के दोनों टीके लग पाए हैं. जावड़ेकर ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें कांग्रेस शासित राज्यों की तरफ देखना चाहिए, जहां टीकाकरण में खामियां हैं.

ये भी पढ़ें:- 12 से 15 साल के बच्चों को लगेगी कोरोना की वैक्सीन, EMA ने Pfizer को दी मंजूरी

‘जनता ने कब की बंद कर दी राहुल की नौटंकी’

इतना ही नहीं, राहुल गांधी द्वारा कोरोना महामारी फैलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना किए जाने पर भी जावड़ेकर ने कांग्रेस नेता को आड़े हाथों लिया और कहा कि विपक्षी नेता ने जिस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल किया तथा लोगों के मन में ‘भय’ पैदा करने की कोशिश की, उससे स्पष्ट हो गया कि ‘टूलकिट’ के पीछे कांग्रेस का हाथ है. जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री देश की जनता के साथ मिलकर कोरोना महामारी का सामना कर रहे हैं और ऐसे समय में राहुल गांधी, सरकार द्वारा किये गए प्रयासों के लिए ‘नौटंकी’ शब्द का उपयोग करते हैं. यह देश और देश की जनता का अपमान है. ऐसे शब्दों का इस्तेमाल हम नहीं करेंगे क्योंकि उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है.

ये भी पढ़ें:- बैंक दिवालिया होना पर डूब जाएगी 4.8 करोड़ खातों की रकम, जानें कितना सुरक्षित है आपका पैसा

टीकाकरण के मामले में दूसरे स्थान पर भारत

राहुल गांधी के धीमे टीकाकरण अभियान के आरोपों को खारिज करते हुए जावड़ेकर ने कहा कि भारत ने अब तक 20 करोड़ से अधिक लोगों का कोरोना रोधी टीकों की खुराक दे दी है. भारत सबसे तेज और सबसे ज्यादा टीकाकरण करने वाला आज दुनिया का दूसरा देश है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाल ही में टीकों की 216 करोड़ खुराक और 108 करोड़ लोगों के टीकाकरण की रूपरेखा दी है. टीकाकरण को लेकर केंद्र सरकार पर आक्षेप लगाने के बजाय राहुल गांधी को अपना ध्यान कांग्रेस शासित राज्यों पर देना चाहिए क्योंकि टीका उत्पादकों से वह अपने हिस्से का टीका भी नहीं ले पा रहे हैं.

LIVE TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *