केंद्रीय मंत्री Shripad Naik बोले- कोरोना से निपटने में योग बेहतरीन उपाय, कई देशों को हुआ फायदा

पणजी: केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक (Shripad Naik) ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सरकार द्वारा योग को लेकर विश्वस्तर पर उत्पन्न की गई जागरूकता ने कई देशों को वैश्विक महामारी कोविड-19 से निपटने में मदद की. मंत्री ने कोविड-19 के उपचार के लिए ‘आयुष-64’ दवाई वितरित करने के अभियान की शुरुआत के लिए आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बयान दिया.

योग के महत्व को पहचान रहे हैं कई देश: श्रीपद नाइक

श्रीपद नाइक (Shripad Naik) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने सात साल पहले 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाना शुरू किया था, जिसकी वजह से योग को लेकर काफी जागरूकता उत्पन्न हुई. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब कई देश कोविड-19 से निपटने की दिशा में योग के महत्व को पहचान रहे हैं, क्योंकि उन्हें इसके लाभ के बारे में बताया गया है.

ये भी पढ़ें- बाबा रामदेव का दावा- योग और आयुर्वेद से ठीक हुए 90% मरीज, कोरोनिल पर कही ये बड़ी बात

श्रीपद नाइन ने पीएम मोदी को बताया दूरदर्शी नेता

श्रीपद नाइक ने प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) को एक दूरदर्शी नेता करार देते हुए उनकी सराहना की, जिन्होंने मानव जीवन के शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक पहलुओं पर ध्यान केन्द्रित करने वाली प्राचीन प्रथा से दुनिया को अवगत कराया.

आयुष चिकित्सकों की मदद ले रही गोवा सरकार: सीएम 

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे. सावंत ने कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 प्रबंधन कार्यक्रम में आयुष (आयुर्वेद, योग और प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्ध और होम्योपैथी) के चिकित्सकों की मदद ले रही है. उन्होंने बताया कि राज्य में सरकारी स्वास्थ्य केन्द्रों में आयुष क्लीनिक की भी स्थापना की गई हैं, जहां कोविड-19 से उबरने के बाद अन्य स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करने वाले लोगों की मदद की जाती है.

लाइव टीवी

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *