केरल: 16 साल की नाबालिग की रेप आरोपी से ही करा दी शादी, लड़की के पिता सहित 3 लोग गिरफ्तार

तिरुवनंतपुरम. केरल के तिरुवनंतपुरम जिले में स्थित नेदुमंगडु के पनवूर में एक बड़ी ही हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोपी 23 वर्षीय व्यक्ति की गुपचुप तरीके से उसी पीड़िता के साथ शादी करा दी गई. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिफ्तार किया है, जिसमें बलात्कार आरोपी के अलावा, 16 वर्षीय लड़की के पिता और एक मस्जिद के 39 वर्षीय इमाम उस्ताद अनवर सादत शामिल है.

पुलिस ने मंगलवार को इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि 18 जनवरी को हुए इस बाल विवाह का खुलासा तब हुआ जब स्कूल अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी मिलने के बाद इस बारे में पूछताछ की. पुलिस ने उनकी शिकायत के आधार पर गहन जांच की और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के अनुसार, मुख्य आरोपी की पहचान अल अमीर के रूप में हुई है, जो वर्ष 2021 में उसी लड़की से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद जमानत पर था. पीड़िता के परिवार की शिकायत के आधार पर पिछले साल उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था और उसे जेल भी हुई थी. हालांकि थोड़े दिनों बाद वह जमानत पर रिहा हो गया और लड़की से शादी कराने के लिए उसके परिवार को मनाने के लिए लगातार कोशिश करता रहा.

पुलिस ने बताया कि इस मामले में आरोपी आमिर, लड़की के पिता और मस्जिद के इमाम के खिलाफ बाल विवाह के लिए अब POCSO अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि तीनों को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने तीनों को रिमांड पर जेल भेज दिया.

Tags: Kerala News, Marriage, Posco act, Rape Case

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *