कॉमिक रोल से हुए मशहूर, 1 गलती ने पहुंचा दिया जेल; स्टूडेंट से मारपीट का भी लगा आरोप

नई दिल्ली: राजपाल यादव (Rajpal Yadav) के कॉमेडी का अंदाज ऐसा है कि उन्हें पर्दे पर देखते ही दर्शकों के चेहरों पर मुस्कान खिल जाती है, हालांकि सभी को हंसाने वाले राजपाल यादव को निजी जिंदगी में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. उन्होंने जिंदगी में ऐसा भी दौर देखा, जब उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी थी.

राजपाल यादव जब अपने कॉमिक रोल से मशहूर हो गए, तो उन्होंने फिल्म मेकिंग में हाथ आजमाने की कोशिश शुरू की. उन्होंने पत्नी राधा यादव के साथ मिलकर ‘श्री नौरंग गोदावरी एंटरटेनमेंट’ नाम से एक कंपनी शुरू की. एक्टर ने प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले पहली फिल्म ‘अता पता लापता’ न सिर्फ डायरेक्ट की, बल्कि इसमें लीड रोल भी निभाया.

राजपाल यादव ने कदम तो आगे बढ़ा दिए, पर उनके पास फिल्म को बनाने के पैसे नहीं थे. उन्होंने एक कंपनी से साल 2010 में 5 करोड़ रुपये लोन लिया. एक्टर ने जोखिम उठाकर पैसे उधार लिए थे. उन्हें फिल्म के हिट होने की उम्मीद थी, लेकिन जब फिल्म साल 2012 में रिलीज हुई, तो यह बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई.

राजपाल यादव को जाना पड़ा था हवालात
राजपाल जब उधार नहीं चुका पाए, तो उन्हें साल 2018 में जेल जाना पड़ा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के कड़कड़डुमा कोर्ट ने उन्हें 6 महीने जेल की सजा सुनाई थी, बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया. एक्टर ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं नहीं जानता कि कौन निगेटिव है या कौन पॉजिटिव है, लेकिन मैं अपने काम को जानता हूं और जहां काम होगा, वहां कर्म का फल तो मिलेगा.’

मुंबई में काम की तलाश में पैदल घूमा करते थे राजपाल यादव
राजपाल यादव से जब एक आरजे ने बातचीत के दौरान पूछा कि जब वे आर्थिक संकट से जूझ रहे थे, तब इंडस्ट्री उनकी मदद को आगे आई थी? एक्टर ने कहा कि आज वे जहां हैं, वहां नहीं होते अगर लोगों ने उनकी मदद न की होती. वे जानते थे कि दुनिया उनके साथ है. राजपाल यादव जब काम की तलाश कर रहे थे, तो पैदल मुंबई की सड़कों पर घूमा करते थे, क्योंकि उनके पास बस की टिकट खरीदने के भी पैसे नहीं होते थे.

शूटिंग के दौरान छात्र के साथ हुआ पंगा
राजपाल याद जब एक शॉर्ट फिल्म ‘उबाल’ की शूटिंग प्रयागराज में कर रहे थे, तब उनकी और फिल्म क्रू की एक छात्र ने शिकायत की थी. एक्टर पर आरोप लगा था कि वे जिस स्कूटर पर सवार होकर शूट कर रहे थे, उसे एक छात्र पर दे मारा था. फिल्म क्रू पर भी छात्र के साथ गलत बर्ताव करने का आरोप लगा था. फिल्म प्रोडक्शन हाउस ने भी छात्र के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब 51 साल के राजपाल फिल्म के शूट के लिए स्कूटर चला रहे थे, तब एक छात्र अपने मोबाइल में शूटिंग कैप्चर करने के लिए स्कूटर के सामने आ गया और उससे जा टकराया.

Tags: Rajpal yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *