खेलमंत्री संदीप सिंह को तिरंगा नहीं फहराने देंगी खापें, महिला कोच से छेड़खानी का है आरोप, काले झंडे दिखाने का ऐलान

झज्जर. हरियाणा में महिला कोच से छेड़खानी के आरोपी खेल मंत्री संदीप सिंह (Sports Minister Sandeep Singh) को गणतंत्र दिवस पर झंडा नहीं फहराने दिया जाएगा. यह ऐलान झज्जर में हुई सर्वखाप पंचायत में खापों ने किया है. खापों की चेतावनी के बाद भी सरकार ने पिहोवा में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में मंत्री संदीप सिंह को मुख्य अतिथि बनाया है. सरकार के फैसले के खिलाफ अब सर्वखाप पंचायत मुखर हो गई हैं.

जानकारी के अनुसार, सरकार के फैसले के खिलाफ अब सर्वखाप पंचायत की कमेटी ने मंत्री को काले झंडे दिखाने का ऐलान किया है. सर्वखाप कमेटी की बैठक की जानकारी देते हुए धनखड़ खाप के प्रधान युद्धवीर धनखड़ ने बताया कि मंत्री संदीप सिंह को किसी भी सूरत में तिरंगा नही फहराने देंगे. प्रदेश के कई इलाकों से खापें इकठ्ठा होकर पिहोवा जाएंगी और मंत्री को काले झंडे दिखाकर तिरंगा फहराने से रोका जाएगा.

राज्यपाल और डीजीपी से मुलाकात

आपके शहर से (झज्‍जर)

हरियाणा
झज्‍जर

हरियाणा
झज्‍जर

सर्वखाप पंचायत कमेटी ने राज्यपाल को ज्ञापन देकर आरोपी मंत्री के खिलाफ कार्यवाही की मांग की थी. अब सर्वखाप कमेटी चंडीगढ़ में डीजीपी से मुलाकात करेगी। मंगलवार को दोपहर में डीजीपी से मिलने का वक्त लिया गया है. इस मुलाकात में सर्वखाप प्रतिनिधियों के साथ पीडि़त महिला कोच का परिवार भी होगा. इस मुलाकात में खाप और पीडि़त परिवार पुलिस से आरोपी मंत्री को गिरफ्तार करने की मांग करेंगे.

मंत्री को बर्खास्त करने की मांग

धनखड़ खाप के चबूतरे पर हुई सर्वखाप की बैठक में आरोपी मंत्री को बर्खास्त करने की मांग भी सरकार से की गई थी. इसके लिए सरकार को 23 जनवरी तक का एल्टीमेटम दिया था, लेकिन अब तक सरकार ने आरोपी मंत्री पर कोई कार्यवाही नहीं की है. सर्वखाप कमेटी सरकार के इस रवैये से भी नाराज है और जल्द एक और बैठक बुलाकर आगामी कदम की घोषणा भी की जाएगी.

क्या है मामला

हरियाणा की जूनियर महिला कोच ने पूर्व हॉकी कप्तान और खेल मंत्री संदीप सिहं पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. इस पर चंडीगढ़ में मंत्री के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. मामले में अब तक मंत्री की गिरफ्तारी नहीं हुई है. हालांकि, महिला कोच के बचान और मंत्री से पूछताछ भी हो चुकी है.

Tags: Chandigarh Police, Haryana News Today, Khap Panchayat, Republic Day Parade, Sandeep Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *