गुजरात: हरामीनाला के पास BSF ने 5 पाकिस्तानी नौकाओं को किया जब्त, एक मछुआरा गिरफ्तार

नई दिल्ली: गुजरात (Gujarat News) में बीएसएफ भुज के गस्ती दल ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक हरामीनाला (Haraminala in Bhuj) इलाके से 5 पाकिस्तानी नौकाओं का जब्त किया है. अपनी कार्रवाई के दौरान गश्ती दल ने एक पाकिस्तानी मछुआरे को भी गिरफ्तार किया है. बीएसएफ के गश्ती दल ने पहले ही अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास नावों की हलचल को देख लिया था जिसके बाद टीम अलर्ट हो गई.

बीएसएफ के गश्ती दल को अपनी तरफ आता देख कई मछुआरे अपनी नांव छोड़कर भाग गए. हालांकि एक मछुआरा जवानों की गिरफ्त में आ गया. मौके पर पहुंच कर टीम ने पांच नौकाओं को जब्त किया. खराब मौसम, दलदली क्षेत्र और बढ़ते हुए जल स्तर ने बीएसएफ जवानों की आवाजाही को कठिन और चुनौतीपूर्ण बना दिया हैं. अंधेरे और अधिक जल होने का फायदा उठाकर कुछ मछुआरे पाकिस्तान की तरफ भाग गए.

संदिग्ध सामान नहीं हुआ बरामद
गश्ती दल द्वारा जब्त की गई नौकाओं की गहन तलाशी ली गई. नौकाओं से मछली पकड़ने के जाल और उपकरण जब्त हुए है. किसी भी नौका से किसी भी तरह की कोई संदिग्ध सामाग्री नहीं बरामद हुई है.

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब हरामीनाले इलाके से पाकिस्तानी मछुआरों और नौकाओं को जब्त किया गया है. इससे पहले जुलाई के पहले सप्ताह में भी हरामी नाले के क्रीक इलाके से बीएसएफ के गश्ती दल ने 4 पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा था. उस दौरान गश्ती ने दल ने 10 नौकाओं को भी जब्त किया था. इससे पहले 23 जून की रात को भी दो मछुआरे गिरफ्तार किए गए थे.

Tags: BSF, Gujarat, India pakistan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *