गेम ऑफ थ्रोन्स' से भी ज्यादा रोचक है कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव! पार्टी को हर पल मिल रहे नए सरप्राइज

नई दिल्ली. कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के चलते नई दिल्ली में पार्टी दफ्तर का माहौल पूरी तरह बदल गया है. कभी सूने पड़े पार्टी के चुनाव कार्यालय में चहल-पहल बढ़ गई है. इस कार्यालय में दो अतिरिक्त टेबलों के साथ-साथ अतिरिक्त स्टाफ नियुक्त किया गया है. यह स्टाफ चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं को मार्गदर्शन भी दे रहा है. पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव अक्टूबर में होना है.

ऑफिस का माहौल उस वक्त पूरी तरह बदल गया जब शशि थरूर ने चुनावी दस्तावेज लिए. उन्होंने कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन ऑथोरिटी के चेयरमैन मधुसूदन मिस्त्री के साथ फोटो भी क्लिक की. इस बात ने उस अफवाह की पुष्टि कर दी कि वह राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. थरूर के बाद अब यह चर्चा है कि और कौन-कौन से बड़े नेता हैं जो इस पद पर चुनाव लड़ना चाहते हैं? बता दें, कई नेता अभी पानी की धार का जायजा ले रहे हैं कि क्या नामांकन भरने के लिए उन्हें जरूरी 10 नेताओं का सपोर्ट मिलेगा.

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पहले ही कह चुकी हैं वह इस चुनाव में तटस्थ रहेंगी और पार्टी का कोई भी सदस्य इस चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर सकता है. यहां कई नेता हैं जो पार्टी में दमखम रखते हैं. पार्टी में थरूर अलग ही दिखते हैं. वे जबरदस्त पढ़े-लिखे भी हैं और मनमौजी भी. कई बार वे पार्टी लाइन पर भी फिट नहीं बैठे. लेकिन, इसके बावजूद वे चुनौतियों से भरी तिरुवनंतपुरम की सीट जीत गए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : September 22, 2022, 20:02 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *