जबलपुर में 20 हजार रुपये से अधिक टैक्स होने पर घर होगा कुर्क, नगर निगम ने बनाई योजना

अभिषेक त्रिपाठी

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में राजस्व जुटाने के लिए नगर निगम ने मुहिम शुरू की है. निगम के द्वारा ऐसे लोगों की सूची बनाई जा रही है जिनका वर्तमान में 20 हजार से ऊपर का टैक्स बकाया है. नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर पी.एन संखेरे के अनुसार लगभग 10 हजार ऐसे मकान मालिकों को चिन्हित किया गया है जिनकी कर योग्य राशि 20 हजार रुपये से ज्यादा है. उन्हें कॉल, मैसेज के माध्यम से यह टैक्स जमा करने की चेतावनी दी जा रही है. यदि मकान मालिक टैक्स जमा नहीं करते हैं, तो नगर निगम के द्वारा मकान कुर्क करने की कार्रवाई की जायेगी.

दरअसल, टैक्स जमा करने वाले बकायादारों की बची राशि पर मार्च से लेकर दिसंबर तक आठ प्रतिशत का अधिभार लगता है. तो वहीं, यह अधिभार आगामी जनवरी से सात प्रतिशत और बढ़ जाएगा. स्पष्ट बताएं तो ऐसी स्थिति में बकाया राशि पर 15 प्रतिशत अधिभार के साथ टैक्स वसूला जाएगा.

आपके शहर से (जबलपुर)

मध्य प्रदेश
जबलपुर

मध्य प्रदेश
जबलपुर

टैक्स वसूलने के लिए सबसे अधिक बकाया मकानों में 1,125 मकान मालिक संभाग तीन से हैं. वहीं, सबसे कम संभाग नंबर 9 में 170 मकान मालिक हैं जिनसे 20 हजार से अधिक का कर वसूला जाना है.

बता दें कि, नगर निगम की तरफ से डोर टू डोर कचरा कलेक्शन और नर्मदा लाइन के द्वारा जल शुल्क भी जमा करने वालों से तकरीबन 49 करोड़ रुपए वसूल किये जाने हैं.

Tags: House tax, Jabalpur news, Mp news, Municipal Corporation, Property tax

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *