जेपी नड्डा का बिहार दौरा: जदयू-राजद की 'स्पेशल' मांग से फिर गर्म हुई सूबे की सियासत

हाइलाइट्स

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा का बिहार दौरा.
जेडीयू और आरजेडी ने की विशेष राज्य के दर्जे की मांग.
केसी त्यागी-मनोज झा ने जेपी नड्डा के दौरे पर उठाए सवाल,

पटना. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बिहार दौरे से पहले जेडीयू और आरजेडी ने विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे को एक बार फिर से जोर -शोर से उठा दिया है. दोनों दलों की तरफ से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से सवाल किया गया है. बिहार में सत्तारूढ़ जेडीयू और आरजेडी ने सवाल किया है कि बिहार में विकास को नई धार देने के लिए विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया जा रहा?

आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष बिहार जा रहे हैं तो कई चीजें हैं जिन पर ध्यान देने की जरूरत है. खासतौर से बिहार में विधान मंडल से विशेष राज्य को लेकर जो प्रस्ताव पारित हुआ है उस पर बीजेपी की चुप्पी क्यों है? हम अपेक्षा करते हैं कि राज्य को विशेष राज्य का दर्जे के मुद्दे पर कुछ जरूर बोलेंगे.

वहीं, दूसरी तरफ जेडीयू ने भी विशेष राज्य के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा है. जेडीयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार से लेने के लिए ही क्यों जाते हैं? बिहार को कभी कुछ देने के लिए भी आइए. हमें बहुत प्रसन्नता होगी कि शासक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अगर इस अवसर पर विशेष राज्य का दर्जा दिलाने का प्रयास बिहार को करेंगे. इससे बिहार का भला होगा.

आपके शहर से (पटना)

बिहार
पटना

बिहार
पटना

केसी त्यागी ने कहा कि बिहार का विकास तब तक मुमकिन नहीं है जब तक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा न दिया जाए. जेडीयू नेता ने कहा कि 2024 के चुनाव को देखते हुए बीजेपी के नेता बिहार में अपनी गतिविधियां बढ़ाना चाहते हैं. लेकिन, जो जमीनी हकीकत है उसके मुताबिक दो या तीन सीटों पर ही बीजेपी मुकाबला करने की स्थिति में है. वहां बड़े पैमाने पर बीजेपी की हार होगी.

गौरतलब है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लोकसभा प्रवास के क्रम में देश के अलग-अलग राज्यों में जा रहे हैं. उसी क्रम में बिहार की वैशाली लोकसभा क्षेत्र में उनका प्रवास कार्यक्रम हो रहा है. बीजेपी 2024 को लेकर अभी से ही देश भर में अपनी रणनीति के तहत काम कर रही है. लेकिन, जेपी नड्डा के बिहार दौरे को लेकर उनके बिहार के राजनीतिक विरोधियों ने निशाना साधना शुरू कर दिया है.

Tags: Bihar BJP, Bihar politics, CM Nitish Kumar, JDU news, Jp nadda, Special status

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *