ठीक एक साल पहले पति ने छोड़ा, नीलाम होने वाला था घर, तभी हुई कृपा और झटके में दूर हो गई आफत

यह कहानी है अपनी बहन जैसी सहेली और पति से धोखा खाई एक महिला की. महिला का पति, उसकी बहन जैसी सहेली के चक्कर में पड़कर उसे छोड़ देता है. जिन दोनों से महिला बेइंतहा मोहब्ब करती थी वही दोनों उसकी जिंदगी को नरक पर तुले हुए थे. लेकिन, ईश्वर को यह मंजूर नहीं था. उससे महिला का कष्ट सहा नहीं गया और फिर एक ऐसा उपाय सुझाया जिससे महिला की पूरी जिंदगी बदल गई. हालांकि, इस दौरान महिला को कई तरह के कष्ट झेलने पड़े. उसकी माली हालत इतनी खराब हो गई कि वह बेघर होने के कागार पर पहुंच गई. उसकी बेटी को पढ़ाई छोड़नी पड़ी. उसका सपनों का महल नीलाम होने वाला था. लेकिन, 17 जनवरी की तारीख उसके जीवन में इस बार अभिशाप नहीं वरदान बनकर आई. ठीक एक साल पहले 17 जनवरी 2022 को ही उसका पति उससे अलग हुआ था और इस 17 जनवरी 2023 को ईश्वर ने उसकी झोली पौसों से भर दी.

यह बेहद मार्मिक कहानी है. ईश्वर में भरोसा करने वालों को जरूर एक बार लगेगा कि कोई न कोई ऐसी शक्ति है जो हम सभी के कर्मों का हिसाब रखती है. उसके दरबार में देर हो सकती है लेकिन अंधेर नहीं हो सकता. तो हम अब मूल कहानी पर लौटते हैं. अमेरिका के कोलंबिया की रहने वाली यह महिला एक बेटी मां है. एक साल पहले उसे उसके पति ने छोड़ दिया. उस वक्त उसके हिस्से में गिरवी रखा गया घर आया. घर का कर्ज चुकाते-चुकाते महिला सड़क पर आ गई. उसकी सारी बचत खत्म हो गई तब भी वह घर को गिरवी से मुक्त नहीं करवा सकी. इस कारण वह अपनी बेटी की पढ़ाई का खर्च भी पूरा नहीं कर पाई और उसे पढ़ाई छोड़नी पड़ी.

सबसे बड़ी लॉटरी जीत
लेकिन, घर की नीलामी से कुछ दिन पहले महिला का कष्ट देखकर ईश्वर का दिल पसीज गया. महिला ने बिना किसी प्लानिंग के एक लॉटरी टिकट खरीदा. वह तारीख थी 17 जनवरी 2023. ठीक एक साल पहले इसी दिन महिला का पति उससे अलग हुआ था. लेकिन, 2023 की 17 जनवरी की तारीख उसकी थी. उसके एक लॉटरी टिकट पर दो लॉटरी लग गए. कोलंबिया के इतिहास में यह सबसे बड़ी लॉटरी टिकट जीत थी. उसे 2 लाख 68 हजार पाउंड यानी करीब 2.7 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी. यह पूरी कहानी हार्ट डॉट को डॉट यूके वेबसाइट पर प्रकाशित हुई है.

महिला को लॉटरी में मिली ये रकम इतनी है कि वह आसानी से अपने घर को नीलामी से बचाने के साथ-साथ बेटी की पढ़ाई का फीस भी भर लेगी और अच्छी खासी बचत भी कर लेगी. इस लॉटरी जीत के बाद महिला ने कोलंबिया के एक स्थानीय मीडिया से बातचीत में कहा कि वह इतनी बड़ी रकम देखकर स्तब्ध रह गई. उसने बताया कि लॉटरी जीतने के बाद जिस शख्स का सबसे पहले फोन कॉल आया वह व्यक्ति उसका पूर्व पति था. वह अब उसे फ्लर्ट करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन महिला ने हां-ना में जवाब देकर बात जल्दी खत्म करने की कोशिश की.

Tags: Lottery

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *