डिंपल कपाड़िया संग शादी से पहले राजेश खन्ना ने रखी थी ये शर्त, ‘बॉबी’ से है खास कनेक्शन

नई दिल्ली-  बॉलीवुड के पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना की जिंदगी से जुड़े कई किस्से आज भी इंडस्ट्री में काफी मशहूर हैं. राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को आज भी लोग ‘काका’ के नाम से ही याद करते हैं. इस सुपर स्टार की दीवानगी ऐसी थी कि लड़कियां ही नहीं, लड़के भी उन्हें खून से खत लिखते थे. यूं तो राजेश खन्ना ने कई हसीनाओं को डेट किया था, लेकिन उनकी और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की लव स्टोरी आज भी बी-टाउन की फेवरेट लव स्टोरी है. कहा जाता है कि काका पहली ही नजर में डिंपल को अपना दिल दे बैठे थे.

दरअसल, उस वक्त राजेश खन्ना मॉडल और एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू के साथ रिलेशनशिप में थे, लेकिन इस कपल का ये रिश्ता ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाया और दोनों ने अपनी राहें अलग कर लीं. फिर राजेश खन्ना की लाइफ में डिंपल कपाड़िया की एंट्री हुई. डिंपल राजेश खन्ना से उम्र में काफी छोटी थीं. जिस वक्त डिंपल अपना डेब्यू कर रही थीं, उस वक्त राजेश खन्ना इंडस्ट्री का बड़ा नाम बन चुके थे. डिंपल को पहली बार देखते ही राजेश खन्ना उनकी खूबसूरती पर फिदा हो गए थे, लेकिन उस वक्त डिंपल ऋषि कपूर के साथ रिलेशनशिप में थीं.

डिंपल कपाड़िया और ऋषि कपूर ने फिल्म ‘बॉबी’ में साथ काम किया था. ये फिल्म और ये जोड़ी दोनों ही सुपरहिट साबित हुई थी. खबरों के मुताबिक, उस वक्त डिंपल और ऋषि कपूर डेट कर रहे थे, लेकिन ऋषि कपूर के पिता राज कपूर इस रिश्ते के खिलाफ थे, जिसकी वजह से ये रिश्ता टूट गया.

डिंपल को फेंकनी पड़ी ऋषि कपूर की निशानी
ऋषि कपूर के साथ ब्रेकअप के बाद डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना संग शादी का फैसला तो कर लिया था, लेकिन तब भी उनके पास ऋषि कपूर के प्यार की एक निशानी मौजूद थी. दरअसल, ऋषि कपूर ने डिंपल को एक अंगूठी दी थी जो शादी तय होने के बाद भी डिंपल के हाथों में थी. ऐसा कहा जाता है कि काका इस अंगूठी के बारे में जानते थे और उन्होंने ही शादी से पहले डिंपल से वो अंगूठी समुद्र में फेंकने को कहा था.

डिंपल कपाड़िया महज 16 साल में बनीं दुल्हनिया
डिंपल कपाड़िया ने जब राजेश खन्ना के साथ शादी की थी उस वक्त वो महज 16 साल की थीं. अपने से सालों छोटी लड़की से शादी करके काका ने सबको हैरान कर दिया था. हालांकि, राजेश खन्ना का ये रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया था. डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना का तलाक भले न हुआ हो, लेकिन ये दोनों शादी के कुछ सालों बाद ही अलग हो गए थे.

Tags: Dimple kapadia, Rajesh khanna, Rishi kapoor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *