ढाई लाख के लिए एक मां ने कर दी अपनी ही बेटी की हत्या, ऐसे हुआ खुलासा

लुधियाना: शहर के हंबड़ा इलाके से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक मां ने अपने दूसरे पति के साथ मिलकर अपनी ही बेटी हत्या कर दी. 

इश्योरेंस के पैसों के लिए मर्डर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस बच्ची की हत्या की गई, उसका नाम भारती था. 9 साल की बच्ची का कत्ल इश्योरेंस के पैसों के लिए किया गया. वह 27 साल की अपनी मां पिंकी और सौतेले पिता 31 साल के नरिंदरपाल के साथ रहती थी.

पिंकी अपने पहले पति से अलग हो गई थी और नरिंदरपाल के साथ रहने लगी थी. कुछ समय बाद दोनों ने शादी भी कर ली. तब पिंकी की बेटी भारती की उम्र सिर्फ 3 साल थी. 19 जून को हंबड़ा गांव की एक फैक्ट्री में ले जाकर दोनों ने बच्ची का गला दबा दिया, जिससे बच्ची की मौत हो गई. 

रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2018 में दोनों आरोपियों ने भारती के नाम पर 2.5 लाख रुपये की एक इंश्योरेंस पॉलिसी ली थी और इसी पैसे के लिए भारती को मारा गया. 

कर्ज चुकाने के लिए चाहिए थे पैसे 

पुलिस के मुताबिक, दोनों ने साल 2019 में एक प्लॉट खरीदा था और उसके लिए इंस्टॉलमेंट में पैसे दे रहे थे. उन्होंने 1.49 लाख रुपये बैंक को चुका दिए थे, लेकिन बाकी के पैसों का इंतजाम नहीं हो पा रहा था. इसके बाद दोनों ने ये प्लान बनाया कि वह बच्ची की हत्या कर उसके इश्योरेंस के पैसे ले लेंगे और बैंक को सारे पैसे चुका देंगे. 

नरिंदर कुमार और मां पिंकी को थाना लाडोवाल की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

गला दबाकर की हत्या

पुलिस के मुताबिक, बच्ची को वो दोनों बोझ समझते थे, इसलिए उसे किसी तरह से रास्ते से हटाना चाहते थे. आरोपियों ने पहले गला दबाकर बच्ची की हत्या कर दी और फिर उसे हार्ट अटैक दिखाने की कोशिश की. लेकिन जब डाक्टरों ने बच्ची का पोस्टमार्टम किया तो मौत की असल वजह पता चली. जिसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस को पूछताछ के दौरान पता चला कि पिंकी और नरिंदर का एक बेटा भी है जिसकी उम्र छह साल है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *