तिहाड़ जेल फिर चर्चा में, पैसा या फोन नहीं अब तो डॉक्टर ही कर रहा था कैदियों को गांजा सप्लाई

नई दिल्ली. तिहाड़ जेल देशभर में हमेशा ही सुर्खियों में बनी रहती है. कभी जेल में कैदियों के पास मोबाइल मिलना, कभी बड़ी रकम मिलना तो कभी जेल के अंदर बैठे कुख्यातों का अपने गैंग को चलाना. इन बातों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाली तिहाड़ जेल अब एक नए कारनामे को लेकर लोगों की जुबान पर है. अब तिहाड़ जेल में नशे के बड़े खेल का खुलासा हुआ है. यहां पर कैदियों की जांच के लिए रखे गए एक कॉन्ट्रैक्ट के डॉक्टर ने इस खेल को अंजाम दिया है. डॉक्टर की हकीकत सामने आने के बाद जेल के आला अधिकारी भी हैरान हैं.
जानकारी के अनुसार 3 अगस्त को तिहाड़ जेल से कैदी और डॉक्टर के पास से गांजा बरामद होने की सूचना प्राप्त हुई थी. इस पूरे खेल में डेंटिस्ट डॉ. वरुण गोयल और कैदी विकास झा का नाम सामने आया. पुलिस ने बताया कि डॉ. वरुण तंबाकू और गांजा लेकर जेल के अंदर आया और कैदी विकास झा को ये सौंप रहा था. लेकिन इसी दौरान पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया.

वरुण गोयल के पास से 38 ग्राम गांजा और विकास के पास से 44 ग्राम गांजा इस दौरान बराम दिया गया. इसके बाद थाना हरिनगर में दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. पुलिस ने बताया कि विजिटिंग डेंटिस्ट वरुण गोयल कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर तिहाड़ जेल में काम कर रहा था.

पुलिस को मिली थी सूचना
सूत्रों के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि जेल में कोई कर्मचारी ही गांजे की सप्लाई कैदियों को कर रहा है. जिसके बाद पुलिस सतर्क हो गई थी और गांजा सप्लाई करने वाले शख्स की तलाश कर रही थी. इसी दौरान पुलिस को डॉ. वरुण की हरकतों पर शक हुआ और उसकी जांच शुरू की गई. तिहाड़ जेल प्रशासन के अनुसार जेल स्टाफ के अलर्ट होने के बाद 3 अगस्त को जेल नंबर 1 में कांट्रेक्ट पर रखे गए डॉक्टर को गांजे के साथ पकड़ा इस दौरान उसके साथ कैदी विकास झा भी था. दोनों के ही पास से करीब 80 ग्राम गांजा बरामद किया गया. इसके बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है और जांच की जा रही है. अब पुलिस ये पता लगा रही है कि वरुण के साथ इस पूरे खेल में और कौन कौन शामिल था. साथ ही जेल की सुरक्षा व्यवस्‍था को भी चाक चौबंद कर दिया गया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : August 06, 2022, 00:05 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *