दरभंगा में 25 नवंबर को लगेगा जॉब कैंप, इंटरव्यू के बाद 90 युवाओं को मिलेगी नौकरी, जानें योग्यता…

दरभंगा. बिहार के दरभंगा में शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार का सुनहरा मौका मिलने वाला है. श्रम संसाधन विभाग बिहार सरकार के तत्वावधान में संयुक्त श्रम भवन लहेरियासराय अवर प्रादेशिक नियोजनालय दरभंगा के माध्यम से फ्यूज़न माइक्रोफाइनेंस लिमिटेड (Fusion Microfinance Ltd.) के द्वारा 25 नवंबर, 2022 को पूर्वाह्न 10 बजे से चार बजे अपराह्न तक जॉब कैंप का आयोजन किया गया है. इस नियोजन मेला में बेरोजगार युवक के लिए अच्छे पैकेज पर नौकरी उपलब्ध है.

इसकी जानकारी देते हुए नियोजन पदाधिकारी मृणाल कुमार चौधरी ने बताया कि नियोजक के द्वारा कुल 90 रिक्तियां पर साक्षात्कार (इंटरव्यू) के बाद केवल पुरुष अभ्यर्थियों की बहाली की जाएगी. उन्होंने कहा कि आरओ/एसआरओ एवं बीएम, एसबीएम के पद के लिए 1.5 लाख रुपये वार्षिक वेतन के साथ अन्य भत्ता दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि आरओ/एसआरओ पद के लिए अभ्यर्थियों को 12वीं उत्तीर्ण तथा बीएम./एसबीएम पद के लिए अभ्यर्थियों को ग्रेजुएट के साथ एमबीए उत्तीर्ण की बहाली की जाएगी. जिसके लिए अभ्यर्थी की उम्र सीमा 18 वर्ष से 32 वर्ष तक निर्धारित है. इसके साथ ही अभ्यर्थियों के पास दोपहिया वाहन एवं ड्राइविंग लाइसेंस का होना अनिवार्य है.

उन्होंने कहा कि उक्त जॉब कैंप में नियोजक के द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को पूरे बिहार में कहीं भी रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा. इसलिए सभी वांछित अभ्यर्थियों को सूचित किया गया है कि अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर रोजगार के अवसर का लाभ उठाएं.

अभ्यर्थियों को पहले कराना होगा रजिस्ट्रेशन

मृणाल चौधरी ने कहा कि इस जॉब कैंप में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थियों का नियोजनालय निबंधन अनिवार्य है. इच्छुक अभ्यर्थी भारत सरकार के एनएससी पोर्टल www.ncs.gov.in पर जाकर खुद से या इस नियोजनालय में आकर निबंधन करा सकते हैं. उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी अपना बायोडाटा, सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्र, पांच रंगीन फोटो, आधार कार्ड, पैन कार्ड एवं अन्य प्रमाण पत्र के साथ जॉब कैंप में हिस्सा ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि जॉब कैंप में भाग लेना पूर्णतः निःशुल्क है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 23, 2022, 14:05 IST

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *