दिल्ली सरकार ने 1 करोड़ Vaccine के लिए जारी किया टेंडर, 7 जून है आवेदन की आखिरी तारीख

नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) संकट के बीच दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने 1 करोड़ कोविड वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर (Tender For One Crore Vaccine) जारी किया है. टेंडर आवेदन का आखिरी तारीख 7 जून है. वैक्सीन प्रोक्योरमेंट (Vaccine Procurement) के लिए जारी टेंडर में कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) के अंतरराष्ट्रीय मनुफैक्चरर्स और उनके अधिकृत एजेंट्स से वैक्सीन इम्पोर्ट करने के लिए टेक्नो-कमर्शियल प्रपोजल मांगे गए हैं.

वैक्सीन के टेंडर में दिल्ली सरकार की शर्त

बता दें कि बिडर अपने प्रपोजल सेंट्रल प्रोक्योरमेंट एजेंसी और DGHS, दिल्ली सरकार के पास 7 जून की शाम 5 बजे तक भेज सकते हैं. इसमें ये शर्त है कि वैक्सीन (Vaccine) को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (Drugs Controller General Of India) ने मान्यता दी हो.

ये भी पढ़ें- वैक्सीनेशन की सुस्त रफ्तार क्या देश के लिए खतरे का संकेत? तीसरी लहर को लेकर उठे सवाल

कंपनी को देनी होगी ये जानकारी

प्रपोजल में बिडर को जानकारी देनी होगी कि सप्लाई आर्डर जारी होने के पहले 7 दिन, 8-15 दिन, 16-23 दिन, 24-31 दिन और 31-45 दिन के भीतर वो कितनी डोज सप्लाई करेगा.

इससे पहले दिल्ली सरकार ने वैक्सीन (Vaccine) के लिए फाइजर (Pfizer) कंपनी से भी बात की थी. लेकिन फाइजर ने साफ कर दिया कि वैक्सीन केंद्र को दी जाएगी. फिर स्पुतनिक वैक्सीन (Sputnik Vaccine) निर्माता से बात की थी जो थोड़ी सकारात्मक रही थी.

ये भी पढ़ें- ‘वैक्सीनेशन नहीं तो सैलरी नहीं’, प्रशासन ने सरकारी कर्मियों के लिए बनाया अजीब नियम

गौरतलब है कि इस ग्लोबल टेंडर पर भारत बायोटेक, सीरम इन्स्टिट्यूट और डॉक्टर रेडी के अलावा किसी अन्य के आगे आने की उम्मीद कम है.

 LIVE TV

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *