दिसंबर तक CM बने रहना चाहते हैं अशोक गहलोत, सोनिया गांधी से बोले- राहुल को फिर मनाने की कोशिश करेंगे

हाइलाइट्स

कांग्रेस अध्‍यक्ष पद को लेकर अशोक गहलोत और सोनिया गांधी में चर्चा
बैठक में केसी वेणुगोपाल भी रहे मौजूद, कई बिंदुओं पर हुई बात
दिसंबर तक राजस्‍थान के सीएम बने रहना चाहते हैं अशोक गहलोत

नई दिल्‍ली. कांग्रेस (Congress) अध्‍यक्ष पद को लेकर होने वाले चुनाव की गहमागहमी के बीच राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Interim President Sonia Gandhi) के बीच बुधवार को दो घंटों तक चर्चा हुई. इस बैठक में केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे. अशोक गहलोत ने कहा है कि वे राहुल गांधी को फिर मनाने की कोशिश करेंगे. अगर राहुल गांधी नहीं मानते हैं तो फिर गहलोत अध्‍यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे.

हालांकि सूत्रों का कहना है कि गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद और राजस्थान के मुख्यमंत्री की कुर्सी दोनों चाहते हैं. वे दिसंबर तक अध्यक्ष पद के साथ-साथ राजस्थान का मुख्यमंत्री बने रहना चाहते हैं. अशोक गहलोत ने कहा कि मैं एक बार फिर राहुल गांधी से आग्रह करूंगा कि वे कांग्रेस अध्‍यक्ष बनें, इसके बाद मैं फैसला लूंगा. कांग्रेस पार्टी ने मुझे सबकुछ दिया है और अब जो भी जिम्‍मेदारी मिलेगी, वह मैं निभाऊंगा. पार्टी को लगता है कि मेरी जरूरत अध्‍यक्ष के तौर पर है तो मैं मना नहीं कर पाऊंगा.

पार्टी अध्‍यक्ष पद का चुनाव स्‍वतंत्र और निष्‍पक्ष होगा

इधर, सूत्रों की मानें तो सोनिया गांधी ने कहा है कि पार्टी अध्‍यक्ष पद का चुनाव स्‍वतंत्र और निष्‍पक्ष होगा. वह अपनी व्‍यक्तिगत स्‍वीकृति किसी को नहीं देंगी. सूत्रों ने कहा कि अभी एक व्‍यक्ति, एक पद वाला सिद्धांत चर्चा में जरूर है, लेकिन जब उम्‍मीदवार चुनाव में जीत हासिल कर लेगा, उसके बाद यह बात सामने आएगी.

Tags: Ashok gehlot, Congress, Interim President Sonia Gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *