धनबाद में मर्डरः पत्नी और बच्चे के साथ कार से घर जा रहे कारोबारी की गोली मारकर हत्या

हाइलाइट्स

व्यवसायी ज्योति रंजन को दो गोलियां मारी, जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई.
घटना राजगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत खरनी सनशाइन सिटी (अल्ट्राटेक कॉलोनी) के पास पेश आई.

संजय गुप्ता

धनबाद.  धनबाद कोयलांचल एक तरफ दुर्गा पूजा को लेकर उत्साहित है. जिला प्रशासन, पुलिस सख्त कानून व्यवस्था होने की बात कह रही है. वहीं, अपराधी पुलिस के दावे की पोल खोल रहे हैं. यहां पर एक कारोबारी की हत्या का मामला सामने आया है. इस दौरान बीचबचाव करने आई पत्नी पर भी फायरिंग की.  घटना राजगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत खरनी सनशाइन सिटी (अल्ट्राटेक कॉलोनी) के पास पेश आई.

जानकारी के अनुसार, अज्ञात हमलावरों ने कार पर सवार व्यवसायी ज्योति रंजन को दो गोलियां मारी, जिससे घटनास्थल पर ही ज्योति रंजन की मौत हो गई. साथ में मौजूद मृतक की पत्नी दीपा जब पति को बचाने के लिए अपराधियों की ओर दौड़ी तो अपराधियों ने महिला पर भी गोलियां चलाई और भाग निकले. महिला ने अपने देवर को घटना की सूचना दी और आनन-फानन में मृतक का छोटा भाई ज्योति को को लेकर एसएसएनएमसीएच धनबाद गया, जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

दो अपराधी थे, सिर पर मारी गोलियां

बताया जा रहा है कि दो अपराधियों ने कॉलोनी के मुख्य द्वार को बंद कर दिया था. जैसे ही मृतक की पत्नी गाड़ी से उतरकर गेट खोलने गई तो अपराधियों ने ज्योति रंजन पर गाड़ी के बाहर से ही गोली चला दी. गाड़ी का शीशा तोड़ते हुए गोलियां ज्योति के सिर पर जा लगी और घटनास्थल पर ही मौत हो गई. इससे पहले कि ज्योति की पत्नी कुछ समझ पाती, अपराधी भागने लगे. पत्नी दीपा ने हो-हल्ला किया तो अपराधियों ने उस पर भी गोलियां चलाई. हालांकि महिला को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. गाड़ी में मृतक ज्योति रंजन के अलावे उसकी पत्नी दीपा और एक पुत्र किटू भी था.

घटना राजगंज और बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के बॉर्डर की होने के कारण घटना की सूचना पाकर राजगंज थाना प्रभारी संतोष कुमार और बरवाअड्डा थाना प्रभारी सुमन कुमार घटना स्थल पर पहुंचे और छानबीन की. घटना स्थल से कांच के टुकड़े व ब्लड का सैंपल लिए गए हैं. देर रात बाघमारा डीएसपी निशा मुर्मू और ग्रामीण एसपी रेशमा रमेशन घटनास्थल व मृतक के घर पहुंची, जहां मृतक की पत्नी दीपा से घटना के बारे में पूछताछ किया. फिलहाल, कार से देशी पिस्टल की मैग्जीन और चार राउंड गोलियां भी बरामद की गई हैं. पुलिस घटना के कारणों को आपसी रंजिश के मान रही है.

चौकीदार से पुलिस ने की पूछताछ

देर रात पुलिस ने लुसाडीह निवासी बिरजू साव नामक एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए थाना लाई. बिरजू गेट के ठीक सामने बने एक मकान में चौकीदारी का काम करता हैं. बताया जा रहा है कि घटना के पूर्व शाम को करीब 5 बजे वहाँ टहलते हुए उसने एक व्यक्ति को देखा था. बताया जा रहा है कि संभवत वह व्यक्ति ज्योति रंजन की रेकी कर रहा था और उसने ही घटना को अंजाम दिया होगा. पुलिस आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है. केंपस में कई सीसीटीवी कैमरा लगे हैं. इसके अलावा जीटी रोड के कई मकान व प्रतिष्ठान में भी कैमरे लगे हैं, जिन्हें खंगालने में पुलिस जुटी हुई है.

Tags: Bihar Jharkhand News, Jharkhand Police

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *