नीतीश कुमार के खिलाफ साजिश, उन्हें कमजोर किया जा रहा! उपेंद्र कुशवाहा आखिर किस ओर कर रहे इशारा?

हाइलाइट्स

उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार से पूछा सवाल.
महागठबंधन में आने को राजद से क्या थी डील?
नीतीश को कमजोर करने की साजिश-कुशवाहा.

पटना. जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कई गंभीर आरोप लगाये और साथ ही कई तीखे सवाल भी दाग दिए. कुशवाहा ने महागठबंधन की सरकार बनाने के लिए राजद के साथ हुई डील के बारे में सवाल पूछा. इसके साथ ही यह भी आरोप लगया कि नीतीश कुमार को लगातार कमजोर करने की कोशिश की जा रही है.

उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि हम हमेशा नीतीश कुमार के पक्ष में खड़े रहे. जब भी नीतीश कुमार कमजोर हुए वे वफादार सिपाही के तौर पर वे खड़े रहे. नीतीश कुमार के संघर्ष के दौरा में हमलोग मजबूती से खड़े रहे. सत्ता में आने के बाद जब नीतीश कुमार कमजोर हुए तब हम उनके साथ आ गए. आज भी हम नीतीश कुमार को ताकत देने आये हैं. यही कारण रहा कि हमने अपनी पार्टी का विलय जेडीयू में कराया. उन्हें आज भी ताकत की जरूरत है. हम उनके साथ खड़े हैं.

उपेंद्र कुशवाहा ने आगे कहा, यदि जेडीयू कमजोर होगी तो अतिपिछड़ा, दलित, महादलित समाज के लोग की हितों की रक्षा नहीं हो सकती. लेकिन जेडीयू लगातार कमजोर हो रही है. कर्पूरी ठाकुर के अरमानों के अनुकूल चलने वाली ताकत कमजोर हो रही है. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि कुछ लोग मेरे ऊपर व्यक्तिगत टिप्पणी करते हैं. मैं हाथ जोड़ कर विनती करता हूं कि मुझे गाली देना है तो दो, लेकिन जेडीयू को कमजोर नही करें.

आपके शहर से (पटना)

बिहार
पटना

बिहार
पटना

नीतीश कुमार पर हर हमले पर खड़ा रहा-कुशवाहा
उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, जब-जब नीतीश कुमार पर प्रहार हुआ उपेंद्र कुशवाहा खड़ा रहा. नीतीश कुमार के खिलाफ अपमान जनक शब्द कहे जा रहे थे तो उपेंद्र कुशवाहा खड़ा हो गया. नीतीश कुमार को शिखंडी, भिखारी कहा गया. उस समय सिर्फ उपेंद्र कुशवाहा खड़ा रहा. हमारे विरोध की वजह से राजद ने नीतीश कुमार के खिलाफ अपशब्द बोलने वाले राजद विधायक सुधाकर सिंह के खिलाफ शो-कॉज नोटिस जारी किया.

जदयू -राजद का विलय मेरे कारण रुका- कुशवाहा
कुशवाहा ने यह खुलासा किया कि राजद-जेडीयू का विलय मेरे कारण रुका. मैंने इसके लिए आवाज उठाई. इसके बाद सीएम नीतीश का बयान सामने आया. अब आरजेडी के लोग कह रहे हैं कि गठबंधन में डील हुई है. जिन लोगों ने डील की है वे बताएं कि क्या डील हुई है. अगर सार्वजनिक नहीं बता सकते तो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुला कर बताएं कि राजद से क्या डील हुई. नीतीश कुमार को कमजोर करने की साजिश रची जा रही है.

आंख मूंदकर सबकुछ नहीं देख सकते- उपेंद्र कुशवाहा
उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू के नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि जेडीयू के कार्यक्रम से उपेंद्र कुशवाहा को काटा गया. कल महाराणा प्रताप के नाम पर आयोजित कार्यक्रम और आज कर्पूरी ठाकुर जयंती कार्यक्रम से दरकिनार किया गया. उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि नीतीश कुमार साजिश को समझिए. मुझे जब बुलाएं मैं बात करने को तैयार हूं. लेकिन हम आंख मूंद कर नही देख सकते. मुझे दरकिनार करने की साजिश चल रही है. यह साजिश मेरे खिलाफ नहीं बल्कि नीतीश कुमार के खिलाफ है. मैं तो नीतीश कुमार से कहूंगा कि आप अकेले नहीं हैं. आपको कमजोर किया जाता है तो लव-कुश, पिछड़ा, अतिपिछड़ा को दर्द होता है.

Tags: Bihar News, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Lalan Singh, Upendra kushwaha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *