पहले पति को छोड़ा, फिर शादीशुदा एक्टर से किया रोमांस; आज 1 बेटी हैं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस

नई दिल्ली: बॉलीवुड की कई पॉपुलर एक्ट्रेस का साउथ सिनेमा से गहरा ताल्लुक है. कुछ एक्ट्रेसेज ने बॉलीवुड में मशहूर होने से पहले साउथ सिनेमा में काम किया था. श्रीदेवी के अलावा रेखा का भी साउथ सिनेमा से गहरा जुड़ाव है. दरअसल, उनकी मां पुष्पावली साउथ की फेमस एक्ट्रेस रही हैं जो अपनी फिल्मों से ज्यादा निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में थीं.

पुष्पावली ने तमिल और तेलुगू फिल्मों में काम किया था. अपनी बेटी रेखा की तरह वे भी काफी मशहूर थीं. उन्होंने पर्दे पर पहली बार सीता का रोल निभाया था. उन्हें उस दौर में इस रोल के लिए 300 रुपये फीस के तौर पर मिले थे. लोकप्रियता बढ़ी तो लीड रोल मिलने लगे. पुष्पावली ने 1940 में शादी कर ली, पर 6 साल बाद पति से अलग रहने लगीं. उसी समय तमिल सिनेमा में नए सितारे की एंट्री हुई थी, नाम है- जेमिनी गणेशन, जिनकी डेब्यू फिल्म ‘मिस मालिनी’ में पुष्पावली का लीड रोल था.

शादीशुदा एक्टर से शुरू हुआ लव अफेयर
पर्दे पर रोमांस के जादू ने असल जिंदगी में भी रंग दिखाया और पुष्पावली अपने नए हीरो जेमिनी गणेशन के प्यार में गिरफ्तार हो गईं. जिस तरह शाहरुख खान बॉलीवुड के ‘किंग ऑफ रोमांस’ हैं, उसी तरह जेमिनी गणेशन तमिल फिल्म के रोमांटिक हीरो थे. पुष्पावली ने शादीशुदा जेमिनी गणेशन को दिल दे दिया. वे चाहती थीं कि जेमिनी उन्हें अपनी पत्नी का दर्जा दें जो कभी संभव नहीं हुआ. वे ताउम्र उनकी प्रेयसी बनकर रहीं.

rekha Life Story, rekha childhood, rekha mother pushpavalli, rekha Father gemini ganesan, rekha Life, rekha Family, rekha age, gemini ganesan daughter, rekha Movies, rekha South Cinema, rekha debut film, rekha Bollywood Debut, rekha Childhood Photos, rekha

रेखा अपनी मां के साथ. (फोटो साभार: Instagram@bombaybasanti)

रेखा को बचपन में पिता का प्यार नसीब नहीं हुआ
पुष्पावली एक्टर से शादी किए बिना दो बच्चियों की मां बनीं, उनमें से एक बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा हैं. दूसरी बेटी ने कुछ समय के लिए तमिल फिल्मों में काम किया. रेखा को बचपन में पिता का प्यार नसीब नहीं हुआ. उनकी मां का साल 1991 में 65 साल की उम्र में निधन हो गया था. उन्होंने गिनी-चुनी फिल्मों में लीड रोल निभाया था, वरना ज्यादातर फिल्मों में उनके सपोर्टिंग रोल ही रहे.

तेलुगू फिल्म में रेखा को मिला था पहला रोल
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रेखा ने 12 साल की उम्र में तेलुगू फिल्म ‘रंगुला रतनम’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था, जिसके तीन साल बाद वे अपनी पहली हिंदी फिल्म ‘अनजाना सफर’ में नजर आई थीं, जिसका बाद में टाइटल बदलकर ‘दो शिकारी’ कर दिया गया था. 68 साल की रेखा अब भी फिल्मी दुनिया में सक्रिय हैं.

Tags: Bollywood news, Entertainment, Rekha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *