पीएम Narendra Modi ने पुराने मंत्रिमंडल के बारे में रखी राय, नए मंत्रियों को दी ये सलाह

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद नवगठित टीम के साथ पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की बैठक खत्म हो गई है. बैठक में पीएम ने हटाए गए मंत्रियों के कामों की तारफी की और कहा कि नए मंत्री उनसे मिलकर उनके अनुभवों का लाभ लें.

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने गुरुवार को कैबिनेट की बैठक में कहा कि ये मंत्री व्यवस्था के चलते हटे हैं. इनके हटने का इनकी क्षमता से कोई संबंध नहीं है. साथ ही पीएम ने ये भी कहा कि इनके मंत्रालयों का जिम्मा वाले इनसे मिलकर इनके अनुभव का फायदा लें. 

मंत्रिपरिषद (Union Cabinet) की बैठक में पीएम मोदी ने प्रकाश जावडेकर (Prakash Javadekar), रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) और दूसरे मंत्रियों के कामों की तारीफ की. पीएम ने कहा कि इन मंत्रियों ने अपने कामों से एक नया बैंचमार्क स्थापित किया है. इन नेताओं के मंत्रालयों का जिम्मा संभालने वाले मंत्रियों की जिम्मेदारी है कि वह इनसे समय-समय पर मिलकर उनके अनुभवों का लाभ लें. 

सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी ने नए-पुराने सभी मंत्रियों से कहा कि वे मीडिया में बेवजह की बयानबाजी न करें. इसके बजाय अपने विभाग के कामों पर ध्यान दें. हरेक प्रोजेक्ट के शुरू होने से लेकर खत्म होने तक की टाइमलाइन तय करें. साथ ही उस टाइमलाइम की सख्ती से निगरानी करते रहें. प्रोजेक्टों की राह में आ रही रुकावटों का भी तेजी से निस्तारण करवाना सुनिश्चित करें. 

पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा कि आपका काम चमकना चाहिए, न कि आप. गरीब कल्याण योजनाओं को ज़मीन पर लेकर जाएं जिससे आम आदमी को जल्दी से जल्दी ज़्यादा से ज़्यादा फायदा हो. मोदी ने कहा कि आप लोगों से मिलते रहें और उनसे फीडबैक लेते रहें. साथ ही सुबह 9:30 बजे ऑफिस पहुंच जाएं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *