प्रेमी के WhatsApp video call पर प्रेमिका ने Live जान दे दी, जानें मामला

हाइलाइट्स

प्रेमी को व्हाट्सएप वीडियो कॉल के बाद प्रेमिका ने मौत को गले लगा लिया.
झारखंड पुलिस ने आरोपी प्रेमी को हजारीबाग बड़कागांव से किया गिरफ्तार.

रिपोर्ट-जावेद खान
रामगढ़. झारखंड के रामगढ़ जिले के बरलंगा थाना क्षेत्र में व्हाट्सएप कॉल पर प्रेमिका को आत्महत्या के लिए लाइव उकसाने वाले प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. उसकी गिरफ्तारी हजारीबाग जिले के बड़का गांव थाना क्षेत्र के कुम्हार डीह से की गई. बता दें कि गत नवंबर में एक विवाहिता का शव साड़ी के फंदे से लटकता हुआ मिला था जिस केस में इस आरोपी की तलाश की जा रही थी. मामला जब सामने आया तो इसकी कहानी जानकर सभी हैरान रह गए थे.

बरलंगा पुलिस ने सोमवार को बताया कि बरलंगा थाना क्षेत्र के पूरब डीह में स्थित तेजू सिंह के घर में दिनांक 19 नवंबर 2022 को विवाहिता पायल कुमारी का शव साड़ी के फंदे से लटका हुआ मिला था. मृतका के पिता तपेश्वर सिंह ने बरलंगा थाना में आवेदन दिया था. इसी आधार पर कांड 0-26/2022 दिनांक 19 .11. 2022 धारा 304 (बी) 34 आईपीसी में नामजद अभियुक्त मृतका के पति विशाल सिंह, सास-ससुर के खिलाफ दर्ज किया गया था.

मृतक बुधनी देवी एवं देवर वीरू सिंह की जांच में पाया गया कि मृतका पायल कुमारी का प्रेम प्रसंग शादी से पहले मंजीत कुमार महतो से था. वह हजारीबाग जिले के कमहारडीहा थाना के बड़कागांव के झमन महतो का पुत्र है. दोनों के बीच शादी के बाद भी प्रेम प्रसंग जारी था. इस बीच दोनों के बीच प्रेम प्रसंग के बात की जानकारी मृतका के पति को हो गई थी. इस वजह से आपस में दोनों का आपस मे विवाद होता रहता था. लेकिन, मृतका पायल कुमारी और उसके प्रेमी मंजीत कुमार के बीच बातचीत चलती रही. कुछ दिन बाद, मृतका के प्रेमी मंजीत कुमार ने उससे पीछा छुड़ाने के लिए बात करना बंद कर दिया, जिससे दोनों फोन पर ही बात करने लगे. इसमें मंजीत कुमार ने मृतका से मिलने का वादा किया था, लेकिन मंजीत कुमार ट्रेन पकड़कर घर से पुणे के लिए निकल गया.

प्रेमी ने प्रेमिका से मिलने से किया मना तो हुई नाराज
मंजीत कुमार को फोन करने पर पता चला कि मंजीत उससे नहीं मिलेगा तो मृतका बहुत नाराज हो गई और फोन पर ही उससे लौटने की जिद करने लगी. लेकिन, उसने लौटने से मना कर दिया. तभी पायल ने प्रेमी को व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल कर साड़ी ले कर फांसी लगाने की धमकी दी तो प्रेमी मंजीत कुमार मना करने के बजाय उसे फांसी लगाने को उकसाने लगा. जिससे मृतक पायल कुमारी ने निराश होकर घर के पंखे में साड़ी का फंदा बना कर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

व्हाट्सएप कॉल का स्क्रीन शॉट बनाकर  पेन ड्राइव में रखा
मृतक पायल कुमारी द्वारा व्हाट्सएप वीडियो कॉल पर की गई वीडियो कॉल की स्क्रीन रिकॉर्डिंग को मंजीत ने मोबाइल में रिकॉर्ड कर ली. बाद में साक्ष्य छुपाने की नीयत से व्हाट्सएप से की गई वीडियो कॉल की स्क्रीन रिकॉर्डिंग रख कर मोबाइल का सारा डेटा डिलीट कर दिया गया और पेन ड्राइव में रख लिया, घटना के समय पेन ड्राइव को पुलिस ने बरामद कर लिया है. इसमें व्हाट्सएप पर की गई वीडियो कॉल की स्क्रीन रिकॉर्डिंग को छिपाकर रखा गया था और उसकी निशानदेही पर इसे सार्वजनिक कर दिया गया है.

Tags: Extra Marital Affair, Hazaribagh news, Ramgarh news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *