फारुक अब्दुल्ला ने 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल होने का किया ऐलान, बोले- राहुल गांधी के साथ चलूंगा

हाइलाइट्स

फारूक अब्दुल्ला ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने को कहा
जम्मू-कश्मीर पहुंचने पर यात्रा में होंगे शामिल
आज मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी यात्रा

जम्मू: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का ऐलान किया है. उन्होंने कल यानी मंगलवार को कहा कि वह कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के जम्मू-कश्मीर पहुंचने पर उसमें शामिल होंगे. अब्दुल्ला ने कहा कि देश की एकता और अखंडता को बनाए रखना समय की मांग है. इसलिए भारत जोड़ो यात्रा के जम्मू-कश्मीर पहुंचने पर वो यात्रा में शामिल होंगे.

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का नेतृत्व कर रहे हैं. अब्दुल्ला ने नई दिल्ली में ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “जब वह लखनपुर पहुंचेंगे, जहां से जम्मू-कश्मीर शुरू होता है, तो मैं वहां जाऊंगा और राहुल गांधी के साथ चलूंगा. हम इस देश की एकता और अखंडता के लिए साथ चलेंगे.” उन्होंने कहा कि एकजुट रहना समय की मांग है. पूर्व मुख्यमंत्री फिलहाल संसदीय समिति की बैठक के लिए नई दिल्ली में हैं.

आज मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी ‘भारत जोड़ो यात्रा’
आपको बता दें कि कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक के लिए करीब 3570 किलोमीटर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत 7 सितंबर को हुई थी. राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आज यानी बुधवार को मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी. यात्रा बुरहानपुर के रास्ते मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी. बताया गया कि आज यात्रा में प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी. जहां वो 4 दिन तक राहुल गांधी के साथ कदन से कदम मिलाकर यात्रा करेंगी. ये पहला मौका होगा जब प्रियंका गांधी यात्रा में शामिल होंगी.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Rahul gandhi

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *