फिल्मों को दोष देने पर बोलीं नीना गुप्ता, 'अच्छी चीजें भी तो दिखाई जाती हैं, उनसे क्यों नहीं प्रेरणा लेते?

मुबंई. नीना गुप्ता (Neena Gupta) अपनी एक्टिंग के साथ ही साथ अपनी बेबाकी के लिए भी काफी फेमस हैं. वह जिस भी मुद्दे पर अपनी राय रखती हैं उसे लेकर दिल खोलकर बातें करती हैं. चाहे वह मुद्दा बॉलीवुड से जुड़ा या फिर समसामयिकी से क्यों न जुड़ा हो. बता दें कि नीना जल्द ही फिल्म ‘वध’ (Vadh) में देखी जाएंगी. फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. आने वाली फिल्म क्राइम और सस्पेंस से भरी एक मडर्र मिस्ट्री है. नीना ‘वध’ के प्रमोशन के दौरान फिल्मों के ट्रेंड्स पर बातें की. उन्होंने उन दावों को खारिज कर दिया, जिसमें ये कहा जा रहा है कि आजकल फिल्मों में काफी खून-खराबा दिखाया जाता है क्योंकि अब ऐसी ही फिल्में बनाई जा रही हैं जो हिंसा को महिमामंडित करती हैं.

‘द इंडियन एक्सप्रेस’ के साथ बातचीत में जब श्रद्धा वाकर की हत्या कांड का हवाला देते हुए ये बताया गया कि आफताब पूनावाला, जो उसका प्रेमी भी था, क्राइम शो और फिल्मों से प्रेरित था. वह अपनी गर्लफ्रेंड हत्या करने के लिए उस हिंसा को महिमामंडित करने फिल्मों को देख प्रभावित हुआ था. इस पर नीना गुप्ता ने कहा कि यह एक व्यक्ति पर निर्भर है कि वह अपने दैनिक जीवन में क्या करना चाहता है. फिल्मों में माता-पिता के लिए सम्मान, ईमानदारी और नैतिक धार्मिकता भी दिखाई जाती है, इसलिए लोगों को इसे भी चुनना चाहिए.

फिल्में दर्शाती हैं कि समाज में क्या हो रहा है
नीना गुप्ता ने ऐसे दावों को खारिज करते हुए कहा कि किसी भी कला की तरह, फिल्में दर्शाती हैं कि समाज में क्या हो रहा है. उन्होंने कहा, “चाहे वह फिल्में हों, शो हों या यहां तक कि पेंटिंग, यह सब दिखाती है कि हमारे आसपास क्या हो रहा है. आपको क्या लगता है कि सास-बहू के शो इतने अच्छे क्यों चले? सभी महिलाओं ने खुशी महसूस की कि और लोग भी हैं जो अपने परिवारों में समान समस्याओं से गुजर रहे हैं. उन्होंने कनेक्ट किया. चारों ओर हिंसा हो रही है. अब जब समलैंगिक संबंधों को लेकर बातचीत हो रही है तो लोग उन कहानियों को स्क्रीन पर भी बता रहे हैं. हमारी फिल्म किसी भी तरह से इसका प्रचार नहीं कर रही है.”

63 वर्षीय नीना को हाल ही सूरज बड़जात्या की ‘उंचाई’ में देखा गया था. इस फिल्म में उनके अलावा अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी, ​​डैनी डेन्जोंगपा, सारिका और परिणीति चोपड़ा भी थीं. फिल्म को दर्शकों और फिल्म क्रिटिक्स से पॉजिटिव रिव्यू दिया.

Tags: Entertainment news., Neena Gupta

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *