बिहार पुलिस पर भारी पड़ा वफादार तोता! मालिक का पता पूछती रही पुलिस; मगर कसम खाकर बैठ गया मिट्ठू

हाइलाइट्स

शराब के धंधेबाजों का अता पता तोते से जुटा रही बिहार पुलिस.
गुरुआ थाने की कोशिश गई बेकार, तोते ने नहीं दी कोई जानकारी.

गया. कुछ वर्ष पहले यूपी पुलिस मुंह से गोली चलाने की आवाज निकाल कर एनकाउंटर करने में जुटी थी तो वहीं बिहार पुलिस अब तोते से शराब धंधेबाजों की जानकारी जुटा रही है. पुलिस तोते से बात कर शराबधंधेबाजों और शराब बनाने के तरीके की जानकारी जुटाने में जुटी है. लेकिन, तोता अपने स्वामी का बड़ा भक्त निकला उसने बिहार पुलिस को अपने मालिक को कुछ भी नहीं बताया. इससे निराश होकर पुलिस की टीम बैरंग लौट गई. मामला गया के गुरुआ थाना क्षेत्र का है.

पूरा मामला कुछ यूं है कि दारोगा कन्हैया कुमार पुलिस टीम के साथ एक गांव में छापेमारी करने गए थे. वे शराब धंधेबाज को पकड़ने के लिए पूरी तैयारी से मंगलवार की रात गए थे. लेकिन, उनके पहुंचने से पहले ही शराब धंधेबाज और उसके परिवार के सदस्य घर छोड़ कर मौके से फरार हो गए. पुलिस जब घर के अंदर घुसी तो उसे वहां कोई नहीं मिला. मिला तो बस एक तोता, और वह भी पिंजरे में बंद.

तोते ने घर में बाहरी व्यक्ति को देखा तो वह जोर जोर से आवाज निकालने लगा. इस पर पुलिस का ध्यान उस ओर गया.टीम को लीड कर रहे दारोगा को लगा कि शराब धंधेबाजों की कुछ अहम जानकारी शायद तोता दे दे. यही सोच कर वह तोता से सच्चाई जानने में जुट गए. शराब धंधेबाज का अता पता पूछने लगे. लेकिन, तोता भी अपने मालिक का सच्चा भक्त निकला. वह अपने मालिक और घरवालों की आवाज को शायद पहचानता था. इसलिए उसने रुपु कटोरे कटोरे के अलावा कुछ भी नहीं बोला.

आपके शहर से (गया)

बिहार

बिहार

हालांकि, गुरुआ पुलिस तोते से शराब धंधेबाज अमृत मल्लाह कहां गया? बार-बार पूछती रही पर तोते की ओर से कोई जवाब नहीं मिला. उलटा उसने चुप्पी साध ली और अपनी गर्दन झुका कर शांत हो गया. जब कोई जवाब नहीं मिला तो पुलिस यह कह रही है कि अच्छा मिट्ठू तो अमृत मल्लाह कटोरे में शराब बनाता है. इस पर भी तोता कुछ विशेष नहीं बोला. वह सिर्फ रुपु कटोरे-कटोरे ही बोलता रहा.

इधर कन्हैया कुमार का कहना है कि यह एक कोशिश थी कि शायद कुछ जानकारी मिल जाए. लेकिन, ऐसा संभव नहीं हो सका. तोता शायद अपने मालिक व उसके परिवार के लोगों की आवाज पहचानता है. इसकी वजह से वह कोई जानकारी नहीं दे सका.

Tags: Ajab ajab news, Amazing news, Amazing story, Bihar News, Bihar police, Gaya news, OMG News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *