बीमा का पैसा लेने के लिए पति ने रची साजिश, सड़क हादसे में करवाई पत्नी की हत्या

जयपुर: जयपुर में एक व्यक्ति द्वारा बीमा के 1.90 करोड़ रुपये लेने के लिए अपनी पत्नी की सड़क दुर्घटना में कथित रूप से हत्या कराने का मामला सामने आया है. पुलिस ने बताया कि महिला शालू अपने पति के कहने पर अपने भाई राजू के साथ पांच अक्टूबर को सुबह करीब पौने पांच बजे मोटरसाइकिल पर बैठकर मंदिर जा रही थी, तभी एक एसयूवी वाहन ने उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई और राजू ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- लाइगर फंडिंग केस: ED ऑफिस से 9 घंटे बाद निकले विजय देवरकोंडा, बताया क्या हुई पूछताछ

शालू के परिजन को लगा कि यह एक सड़क दुर्घटना था, लेकिन पुलिस को संदेह हुआ और उसने मामले के सभी पहलुओं की जांच की. पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) वंदिता राणा ने बुधवार को बताया कि शालू के पति महेश चंद ने अपनी पत्नी का कुछ समय पहले 40 साल की अवधि के लिए बीमा कराया था, जिसके तहत प्राकृतिक कारणों से मृत्यु होने पर एक करोड़ रुपये और दुर्घटना में मृत्यु होने पर 1.90 करोड़ रुपये मिलने थे.

आपके शहर से (जयपुर)

राजस्थान
जयपुर

राजस्थान
जयपुर

उन्होंने बताया कि महेश और शालू की शादी 2015 में हुई थी और उनकी एक बेटी है. उन्होंने बताया कि शादी के दो साल बाद दोनों में झगड़े होने लगा और शालू अपने मायके में रहने लगी. उसने 2019 में घरेलू हिंसा का मामला भी दर्ज कराया था. राणा ने बताया कि इसी बीच महेश ने शालू के नाम बीमा कराने के बाद उसकी हत्या करने की साजिश रची और जब वह मायके रह रही थी, तो वह इसी इरादे से उससे नियमित रूप से बात करने लगा.

उन्होंने बताया कि उसने शालू से कहा कि उसकी एक इच्छा है और इसे पूरा करने के लिए उसे (शालू को) बिना किसी को बताए मोटरसाइकिल से लगातार 11 दिनों तक हनुमान मंदिर जाना होगा. उसने यह भी कहा कि एक बार उसकी इच्छा पूरी हो जाने पर वह उसे अपने साथ घर ले आएगा, जिसके बाद शालू ने अपने भाई के साथ मोटरसाइकिल से मंदिर जाना शुरू कर दिया.

राणा ने बताया कि उसने अपनी पत्नी की सड़क हादसे में हत्या कराने के लिए आपराधिक पृष्ठभूमि वाले मुकेश सिंह राठौड़ नाम के व्यक्ति को पैसे दिए, जिसने एसयूवी से मोटरसाइकिल को टक्कर मारी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में महेश और मुकेश के अलावा एसयूवी मालिक राकेश सिंह और एक अन्य व्यक्ति सोनू को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में दो अन्य आरोपी फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है.

Tags: Insurance Policy, Jaipur news, Road accident

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *