बेलारूस में प्यार… फिर शादी, भारतीय यूट्यूबर को पिता बनने पर सरकार दे रही लाखों रुपये! जानें क्या है कहानी

हाइलाइट्स

मिथिलेश-लीजा 2 महीने पहले Parents बने हैं.
सरकार इन्हें 3 साल तक हर महीने ₹18 हजार देगी.
पिछले साल 25 मार्च को कपल ने रचाई थी शादी.

Mithilesh Backpacker Story: मुंबई के ट्रैवल ब्लॉगर मिथिलेश ने हाल में ही बेलारूस की लीजा से शादी रचाई थी. ये कपल शादी के बाद से बेलारूस में ही रह रहा है. अभी हाल में कपल को एक बच्चा हुआ है. कपल की शादी ने तो सुर्खियां बटोरी ही थीं लेकिन बच्चा होने के बाद से ये कपल (Mithilesh-Lisa) फिर से चर्चा में आ गया है. मिथिलेश ने अपने बच्चे के पालन-पोषण के लिए बेलारूस सरकार से मिलने वाली अच्छी खासी रकम की जानकारी अपने यूट्यूब चैनल (Mithilesh Backpacker) पर शेयर की है. उन्हें बेलारूस सरकार से 1 लाख 28 हजार रुपये की एकमुश्त राशि मिली और 3 साल तक हर महीने 18 हजार रुपये मिलेंगे, जो सीधे उनके बैंक अकॉउंट में भेजे जाएंगे. यह राशि केवल बेलारूस में रहने वालों को ही मिलती है. 

मिथिलेश ने सोशल मीडिया पर शेयर कर बताया कि उनकी पत्नी लिजा की नार्मल डिलीवरी हुई. उनका बच्चा बिल्कुल स्वस्थ्य है, जन्म के समय उसका वजन 4 किलो था. अभी उनका बच्चा 2 महीने का हो गया है. पिछले साल मिथिलेश ने वीडियो शेयर कर अपनी और लिजा की लव स्टोरी के बारे में बताया था. उन्होंने अपनी मुलाकात से लेकर शादी तक हर बात अपने यूट्यूब वीडियो पर शेयर की थी. <youtubeembed cat="nation" creationdate="January 25, 2023, 17:42 IST" title="बेलारूस में प्यार… फिर शादी, भारतीय यूट्यूबर को पिता बनने पर सरकार दे रही लाखों रुपये! जानें क्या है कहानी" src="https://www.youtube.com/embed/cUjYppPoChg" item="” isDesktop=”true” id=”5277461″ >

मिथिलेश लिजा से बेलारूस में एक दोस्त की बर्थडे पार्टी में मिले थे. शुरुआती दौर में दोनों को एक दूसरे की भाषा समझ में नहीं आती थी, तो उन्होंने ट्रांसलेटर की मदद ली थी. कपल ने परिजनों की मौजूदगी में 25 मार्च 2022 को शादी रचाई थी. 

मिथिलेश का अपना YouTube चैनल (Mithilesh Backpacker के नाम से) है जिसके 9 लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं. यूट्यूब चैनल पर वे अपने डेली रूटीन से जुड़ी बातें शेयर करते रहते हैं. अपने वीडियो में मिथिलेश ने बताया कि उनके एक दोस्त प्रियांशु के कहने पर वे बेलारूस गए थे. जहां पार्टी में उनकी मुलाकात लिजा से हुई थी. कई मुलाकातों के बाद उन्होंने लिजा को शादी के लिए प्रपोज किया जिसे उऩ्होंने स्वीकार कर लिया था. और वे 25 मार्च, 2022 को शादी के बंधऩ में बंध गए. 

Tags: Social Media Viral, Viral story, Youtuber

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *