भारत जोड़ो यात्रा में सावरकर की तस्वीर मामले में स्थानीय नेता निलंबित, कांग्रेस ने दी सफाई

हाइलाइट्स

भारत जोड़ो यात्रा में स्वतंत्रता सेनानियों के बैनर में वीर सावरकर की फोटो आई नजर.
कांग्रेस पार्टी ने कार्रवाई करते हुए एक स्थानीय नेता को निलंबित कर दिया है.
कांग्रेस की यह 3570 किलोमीटर लंबी यात्रा 150 दिनों तक चलेगी.

नई दिल्ली. भारत जोड़ो यात्रा में वीर सावरकर की फोटो को लेकर कांग्रेस की यह यात्रा फिर से विवादों में आ गई है. वहीं पार्टी ने इस घटना से संबंधित कार्रवाई करते हुए पार्टी के एक स्थानीय नेता को निलंबित कर दिया है. भारत जोड़ो यात्रा के स्टेट कोआर्डिनेटर के सुरेश ने कहा कि मुझे लगता है कि बैनर छापने वाला व्यक्ति बीजेपी-आरएसएस का व्यक्ति हो सकता है और उसने जानबूझकर किया. कांग्रेस कार्यकर्ता कभी भी बैनर पर सावरकर की फोटो नहीं मांगेंगे. हम पूछताछ करेंगे. हमारे नेतृत्व ने कार्रवाई की और स्थानीय नेता को तुरंत निलंबित कर दिया. वहीं निलंबित स्थानीय नेता सुरेश ने कहा कि वह पिछले 2 सप्ताह से यात्रा के लिए काम कर रहे हैं.

साथ ही यह भी कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरों वाले फ्लेक्स को मंगलवार की रात करीब 9 बजे छपवाने के लिए दिया गया था. 22 तस्वीरें इंटरनेट से ली गई हैं. उन्होंने एक डेमो भेजा. लेकिन मैंने अच्छी तरह से जांच नहीं की, यह मेरी गलती थी. बता दें कि कांग्रेस की इस यात्रा में देश के स्वतंत्रता सेनानियों के पोस्टर लगाए गए थे. जिसमें सेनानियों के साथ विनायक दामोदर सावरकर की भी तस्वीर थी. हालांकि सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर को महात्मा गांधी की तस्वीर से ढक दिया गया. जिस तस्वीर को बुधवार को कोच्चि में लगाया गया था. सेनानियों के पोस्टर में केवल वीर सावरकर के पोस्टर को ही हटाया गया.

[embedded content]

इस मामले पर कांग्रेस पार्टी ने सफाई भी दी है. वहीं इस मामले से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक कार्यकर्ता केरल के कोच्चि में वीर सावरकर की फोटो को महात्मा गांधी की फोटो से छिपाते हुए नजर आ रहा है. बता दें कि कांग्रेस की 3570 किलोमीटर लंबी और 150 दिनों तक चलने वाली भारत जोड़ो यात्रा बीते सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी. यह यात्रा जम्मू-कश्मीर में संपन्न होगी. भारत जोड़ो यात्रा 10 सितंबर की शाम को केरल पहुंची थी.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Congress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *