मनीष सिसोदिया ने PM मोदी और पंजाब के CM पर लगाया ‘गुप-चुप दोस्ती’ का आरोप, ये है वजह

नई दिल्ली: आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच ‘गुप-चुप दोस्ती’ होने का आरोप लगाया.

‘पंजाब के स्कूलों को पहला स्थान क्यों’

केन्द्र सरकार द्वारा जारी प्रदर्शन ग्रेडिंग सूचकांक (PGI) में पंजाब के स्कूलों को पहला स्थान मिलने के बाद सिसोदिया का यह बयान आया है.

उन्होंने कहा, ‘कैंप्टन (अमरिंदर सिंह) को मोदीजी का आशीर्वाद प्राप्त है. दिल्ली के स्कूलों को सूची में काफी नीचे जगह मिली है. पंजाब में पिछले पांच साल में करीब 800 सरकारी स्कूल बंद हुए हैं और कई स्कूलों का संचालन निजी प्रतिष्ठानों को सौंप दिया गया है, फिर भी पंजाब लिस्ट में पहले स्थान पर है.’

शिक्षा व्यवस्था पर उठाए सवाल

पंजाब में आम आदमी पार्टी मुख्य विपक्षी दल है, भाजपा दूसरी विपक्षी पार्टी है. राज्य में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. सिसोदिया ने आरोप लगाया कि पंजाब के सरकारी स्कूलों में छात्रों के लिए शिक्षा व्यवस्था बहुत खराब है और अभिभावक अपने बच्चों को निजी स्कूलों में भेजना पसंद करते हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि सूचकांक स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में पंजाब सरकार की असफलता का छुपाने का प्रयास है.

उन्होंने कहा, ‘हो सकता है कि बाद में (केन्द्र) सरकार रिपोर्ट जारी करे कि पंजाब के अस्पताल सबसे अच्छे हैं. मोदीजी और कैप्टन के बीच गुप-चुप दोस्ती है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *