महाभारत की शोहरत के बाद जब रूपा गांगुली की जिंदगी में आया तूफान, शादी बचाने के लिए छोड़ा काम, लेकिन…

मुंबईः ‘महाभारत’ (Mahabharat) में ‘द्रौपदी’ (Draupadi) का किरदार निभा कर घर-घर में फेमस हुईं रूपा गांगुली (Roopa Ganguly) आज भी अपने किरदार को लेकर काफी लोकप्रिय हैं. रूपा गांगुली ने अपने करियर में कई फिल्में भी कीं, जिनमें प्यार के देवता, बहार आने तक, निश्चय, सौगंध, एक दिन अचानक, साहेब और बर्फी जैसी फिल्में शामिल हैं. महाभारत में द्रौपदी के किरदार के जरिए हर तरफ फेमस होने वाली रूपा गांगुली की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन उनकी निजी जिंदगी काफी उथल-पुथल भरी रही. जी हां, नाम, पैसा और शोहरत कमाने के बाद भी रूपा गांगुली ने काफी परेशानी भरे दिन देखे. उनकी शादी भी कुछ खास काम नहीं कर सकी, ऐसे में वह काफी मुश्किल (Roopa Ganguly News) दौर से गुजरीं.

रूपा गांगुली एक समय पर ऐसी परिस्थिति से गुजर रही थीं कि उन्होंने अपनी जिंदगी को खत्म करने तक की कोशिश की, जिसकी वजह थी उनकी असफल शादीशुदा जिंदगी. एक्ट्रेस ने 1992 में मैकेनिकल इंजीनियर ध्रुब मुखर्जी से शादी की थी. इन दिनों अभिनेत्री अपने करियर के पीक पर थीं. लेकिन, उनकी मैरिड लाइफ उनकी प्रोफेशनल लाइफ को प्रभावित करने लगी. रूपा इस शादी के चलते निजी जीवन में भी परेशान रहने लगीं. वह अपनी जिंदगी से इतनी परेशान हो गईं कि उन्होंने एक-दो बार नहीं बल्कि तीन बार अपनी जान देने की कोशिश की.

पति ध्रुव मुखर्जी से रहने लगी अनबन
शादी के बाद रूपा गांगुली ने एक बेटे को जन्म दिया, लेकिन ध्रुव मुखर्जी से उनकी अनबन रहने लगी. जिसकी एक वजह इन्सेक्योरिटी भी थी. रूपा देश का जाना-माना नाम थीं, उनके स्टेटस से उनके पति इन्सेक्योर रहने लगे, जिसके चलते दोनों के बीच दूरियां आने लगीं. रूपा ने अपनी शादी को बचाने के लिए अपना करियर तक दांव पर लगा दिया. वह काम छोड़ घर पर ही रहने लगीं. लेकिन, इसका भी कोई खास फायदा नहीं हुआ.

शादी बचाने के लिए छोड़ दिया काम
रूपा ने जब काम छोड़ा वह आर्थिक तौर पर अपने पति पर निर्भर हो गईं. लेकिन, उन्हें अपने पति से कोई खास सहयोग नहीं मिला. एक समय ऐसा भी आया, जब दोनों के बीच अनबन इतनी बढ़ गई की दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया. काम छोड़ने के बाद अभिनेत्री पूरी तरह अपने पति पर निर्भर हो गई थीं, लेकिन उन्हें उनका सहारा नहीं मिला और रूपा को पैसों की किल्लत होने लगी. जिसके चलते उन्होंने फिर मनोरंजन जगत में वापसी का फैसला किया. फिल्मों में अपने कमबैक के साथ ही रूपा ने अपने टॉक्सिक रिलेशनशिप को भी खत्म कर दिया और फिर इंडस्ट्री में अपने पैर जमाए.

Tags: Mahabharat, Roopa Ganguly, Tv actresses

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *