महाराष्‍ट्र: राज्‍यपाल कोश्‍यारी के बयान पर MVA बोली, कहा- राष्‍ट्रपति को भेजें अपना इस्‍तीफा

हाइलाइट्स

महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल के इस्‍तीफे की इच्‍छा जताने पर आया बयान
महा विकास अघाड़ी ने कहा- राष्‍ट्रपति को सौंपे अपना इस्‍तीफा
शिवसेना बोली- आपत्तिजनक टिप्‍पणी के बाद भी उन्‍हें नहीं हटाया गया

मुंबई. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) के इस्तीफा देने की इच्छा वाले बयान का महा विकास अघाड़ी (MVA) ने स्‍वागत किया है. वही MVA का कहना है कि इस्तीफे की केवल बात न करें, बल्कि इस्तीफा तुरंत राष्ट्रपति को सौंपे. इस्‍तीफे की इच्‍छा की बात पीएम नरेंद्र मोदी से करने पर भी MVA ने तंज कसा है. उसने पूछा है कि क्‍या राज्‍यपाल को प्रोटोकॉल की जानकारी नहीं है?

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सोमवार को एक बयान में अपने पद से इस्तीफा देने की इच्छा जताई थी. कोश्‍यारी ने कहा था कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने ये इच्छा जाहिर कर दी गई है. उन्होंने कहा है कि वे अब हर तरह की राजनीतिक जिम्मेदारी से मुक्ति चाहते हैं. वे अपनी आने वाली जिंदगी सिर्फ पढ़ने, लिखने में बिताना चाहते हैं. जारी बयान में भगत सिंह कोश्यारी ने कहा है कि ये बहुत सम्मान की बात थी कि मुझे महाराष्ट्र के राज्यपाल के तौर पर सेवा करने का मौका मिला. उस महाराष्ट्र का जो संतों, सामाजिक कार्यकर्ताओं की भूमि है. पिछले तीन सालों में मुझे महाराष्ट्र की जनता से जो प्यार मिला है, मैं वो कभी नहीं भूल सकता हूं.

आपत्तिजनक टिप्‍पणी के बाद भी नहीं हटाया गया: शिवसेना
कोश्यारी की इस इच्छा पर उद्धव गुट की शिवसेना की तरफ से प्रतिक्रिया आ गई है. उसमें कहा गया है कि महाराष्ट्र में बहुत सुलझे हुए राज्यपाल रहे हैं और उन्होंने अपनी गरिमा में काम किया है. लेकिन भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र में रहते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज और सावित्रीबाई फुले के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी लेकिन फिर भी केंद्र सरकार ने उन्हें नहीं हटाया. अब अगर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने इस्तीफा देने का मन बनाया है तो हम इसका स्वागत करते हैं लेकिन अगर वो सच में पद से इस्तीफा देना चाहते हैं तो उन्हें अपने इस्तीफा की बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नहीं बल्कि इस्तीफा राष्ट्रपति को दे देना चाहिए. क्या राज्यपाल को प्रोटोकॉल नहीं पता?

Tags: Bhagat Singh Koshyari, Maharashtra, MVA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *