मिसाइल टेस्ट के समय दिखी किम जोंग उन की बेटी, किया जा रहा दूसरी संतान होने का दावा!

नई दिल्ली. उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल की लांच का निरीक्षण करने पहुंचे तो वह एक लड़की के साथ दिखे हैं. दावा है कि यह लड़की किम जोंग उन की बेटी है. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किम सफेद जैकेट और लाल जूतों में एक लड़की के साथ हाथ पकड़े हुए हैं. वह एक काले और सफेद रंग की मिसाइल के सामने चलते हुए सफल परीक्षण का जश्न मना रहे थे.

दक्षिण कोरिया की देश की प्रमुख गुप्तचर एजेंसी नेशनल इंटेलिजेंस सर्विस (NIS) ने दावा किया कि लड़की किम की दूसरी संतान है, उनकी बेटी का नाम जू एई है और उसकी उम्र लगभग 10 साल है. उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन की बेटी ने कई बड़ी अटकलों को जन्म दिया है और उनमें से उसका नाम और उम्र भी है, जिसका खुलासा सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने नहीं किया था. समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने बताया कि एनआईएस के मुताबिक वह किम की दूसरी संतान है, क्योंकि उसका लुक इस जानकारी से मेल खाता है कि वह समान उम्र की अन्य लड़कियों की तुलना में लंबी और बड़ी है. किम की अपनी युवा बेटी वयस्क होने के बाद फर्स्ट चिल्ड्रन को डेब्यू करने की उत्तर कोरियाई परंपरा की अवहेलना करती है. वयस्क होने के बाद किम और उनके पिता दोनों का पहली बार सरकारी मीडिया में उल्लेख किया गया था.

यह पहली बार था जब किम के किसी बच्चे के होने की पुष्टि हुई थी. दक्षिण कोरियाई मीडिया ने अनुमान लगाया है कि किम ने अपनी पत्नी री से 2009 में शादी की थी और उनके तीन बच्चे हैं, दो बेटियां और एक बेटा, जिनका जन्म क्रमशः 2010, 2013 और 2017 में हुआ था. बच्चों के होने की एकमात्र पिछली पुष्टि एनबीए के पूर्व स्टार डेनिस रोडमैन से हुई थी, जिन्होंने 2013 में उत्तर की यात्रा की थी और दावा किया था कि वह किम की जू ए नाम की एक बेटी से मिले थे.

Tags: Kim Jong Un, North Korea, World news

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *